जरी कार विस्फोट की जांच करने कुल्लू पहुंचीं केंद्रीय एजेंसियां

By: Jan 31st, 2022 11:22 pm

एनएसजी, आईबी और एनआईए की संयुक्त टीम ने खंगाला चप्पा-चप्पा, मणिकर्ण घाटी में दहशत का माहौल

कार्यालय संवाददाता-कुल्लू
जिला कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के जरी में पुलिस चौकी के समीप एक टैक्सी में हुए रहस्यमयी विस्फोट की जांच के लिए केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गई है। कुल्लू पुलिस की ओर से दी गई सूचना के बाद राजधानी दिल्ली से एनएसजी, आईबी और एनआईए की संयुक्त टीम कुल्लू पहुंच गई है। रविवार को कुल्लू पुलिस के साथ मिलकर सुरक्षा एजेंसियों के एक्सपर्ट जांच में जुट गए हैं। मौके पर पहुंचकर टीम बारीकी से जांच करते हुए विस्फोट की बजह का पता लगाने का प्रयास कर रही है। सूत्र बतातें हैं कि विस्फोट के कारण क्षतिग्रस्त हुई टैक्सी व आसपास के क्षेत्र से सैंपल लिए हैं, जिसकी जांच के बाद विस्फोट के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

इस धमाके के बाद स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ-साथ केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां भी सक्रिया हो गई है। धमाके के रहस्य को जांचने के लिए दिल्ली से एनएसजी, आईबी और एनआईए की टीम ने कुल्लू में डेरा डाल दिया है और सभी जांच एजेंसियां इस विस्फोट के रहस्य से पर्दा उठाने में जुट गई है। हालांकि स्थानीय पुलिस ने इस विस्फोट की संवेदनशीलता को देखते हुए तुरंत फारेंसिंक टीम बुला ली थी, लेकिन अभी तक इस तक इस विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है। ऐसेे में केंद्रीय जांच एजेंसियों ने भी कुल्लू जिला का रुख कर दिया है और इसकी जांच करने में जुट गई है। इस मामले में इलाके के कुछ लोगों से पूछताछ भी हुई है। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि केंद्र से आई जांच एजेंसियों की टीम और स्थानीय पुलिस ने मिलकर क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया है और मामले को लेकर कई लोगों से पूछताछ भी की है । अभी टीम मामले की जांच में संयुक्त रूप से काम कर रही है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए केंद्रीय जांच एजेंसियों को मामले की सूचना दी गई थी। जिसके बाद रविवार को तीनों एजेंसियों के एक्सपर्ट यहां पहुंचे हैं।

ये था मामला

बता दें कि धार्मिक पर्यटन नगरी मणिकर्ण के जरी में पुलिस चौकी के समीप एक टैक्सी (एचपी 01 के, 2185) में रात को जोरदार धमाका हुआ था, जिसमें कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है और साथ में जमीन में भी एक बड़ा गड्ढा कर दिया था। विस्फोट होते ही टैक्सी के परखच्चे उड़े। विस्फोट की आवाज, जरी, चौहकी, डूंखरा सहित अन्य साथ लगते इलाकों तक पहुंची और हड़कंप मचा। जोर का धमाका होते ही जरी पुलिस चौकी की टीम तुरंत मौके पर पहुंची। इसके बाद जिला मुख्यालय कुल्लू से एएसपी कुल्लू और डीएसपी घटनास्थल पर पहुंचे। यही नहीं इसके बाद विस्फोट की जांच के लिए पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाया और जांच शुरू हो गई थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App