जहरीली शराब कांड में पांच और गिरफ्तार, कोर्ट ने सात दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंपे आरोपी

By: Jan 24th, 2022 12:12 am

 पुलिस ने हमीरपुर, अलीगढ़, दिल्ली और सांबा में दी दबिश

 कोर्ट ने सात दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंपे पांचों आरोपी

स्टाफ रिपोर्टर — सुंदरनगर

सुंदरनगर के सलापड़ व कांगू में जहरीली शराब से हुई सात लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने रविवार को पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है। रविवार को पुलिस ने प्रवीण को हमीरपुर, सनी को अलीगढ़, पुष्पेंद्र को अलीगढ़, सागर सैनी को दिल्ली, एके त्रिपाठी को सांबा (जम्मू-कश्मीर) से हिरासत में ले लिया है। इनके खिलाफ आगामी कार्रवाई अमल में लाने के लिए कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने सात दिन तक यानी 29 जनवरी तक इन्हें पुलिस रिमांड में रखने के आदेश दिए हैं। इस बात की पुष्टि एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने की।

 इस मामले में अभी तक सात लोग 26 जनवरी तक पुलिस रिमांड में चल रहे है। उन्होंने बताया कि शनिवार को इस मामले के मुख्य सरगना गौरव मिन्हास उर्फ गौरू और सुंदरनगर से संबंध रखने वाले नरेंद्र उर्फ कालू और अजय कोहली को गिरफ्तार किया गया था, जिनको कोर्ट में पेश करने के बाद 26 जनवरी तक पुलिस रिमांड में रखने के कोर्ट ने आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी के तहत रविवार को पांच और लोग गिरफ्तार किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जो लोग पुलिस गिरफ्त में हैं, उनसे गहनता से पूछताछ की जा रही है और इस सारे मामले से जुड़े हर पहलू की जानकारी एकत्रित करके पुलिस विभाग जल्द ही इस दिशा में कई नए और बड़े खुलासे करने वाला है। इसके चलते इस मामले में अब तक 12 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। आरोपियों को अदालत में पेश किया गया।

हमीरपुर में 6000 अवैध पेटियां बरामद

हमीरपुर में पुलिस ने अवैध शराब की छह हजार पेटियां बरामद की हैं। 300 लीटर के पांच प्लास्टिक टैंक भी बरामद किए हैं। इसके अलावा कार्टन, 2500 होलोग्राम, दो प्लास्टिक ट्यूबस, हाइड्रो मीटर्स, सिरिंज, बॉटल फिलिंग मशीन इत्यादि को बरामद किया है। पुलिस ने अब तक अवैध तरीके से बनाई गई शराब की खेप को कांगड़ा, ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर व मंडी में अलग-अलग शराब वितरकों से बरामद किया है। यानी ये भी अगर मार्केट में पहुंचतीं, तो परिणाम इससे भी घातक हो सकते थे।

मात्र 72 घंटे में शराब गिरोह का पर्दाफाश

हिमाचल के इतिहास में यह पहली बार हुआ है, जब इस तरह के संगठित गिरोह का पर्दाफाश मात्र 72 घंटे में हुआ हो। उल्लेखनीय है कि डीजीपी संजय कुंडू ने एनआईए से वापस लौटे आईपीएस अधिकारी अरविंद दिग्विजय सिंह के साथ खुद भी मौके का जायजा लिया था। एसआईटी का नेतृत्व कर रहे डीआईजी मधुसूदन ने कहा कि कांस्टेबल से एसपी स्तर के कर्मचारियों व अधिकारियों की अथक मेहनत की बदौलत ही यह सफलता अर्जित हुई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App