मोरबी में 108 फुट ऊंचे हनुमान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया प्रतिमा का लोकार्पण

By: Apr 16th, 2022 1:46 pm

मोरबी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हनुमान जयंती के अवसर पर शनिवार को गुजरात के मोरबी में हनुमान जी की 108 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। श्री मोदी ने हनुमान जयंती के अवसर पर समस्त देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग से रामदूत हनुमान की प्रतिमा का अनावरण किया।

उन्होंने इस यादगार मौके पर कहा कि इस पावन अवसर पर आज मोरबी में हनुमान जी की भव्य मूर्ती का लोकार्पण हुआ है। ये देश और दुनियाभर के हनुमान भक्तों के लिए, राम भक्तों के लिए, बहुत सुखदायी है। आप सभी को बहुत-बहुत बधाई। साथियों, रामचरितमानस में कहा गया है बिनु हरि कृपा मिलहिं नहीं संता, यानी ईश्वर की कृपा के बिना संतों के दर्शन दुर्लभ होते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि बीते कुछ दिनों के भीतर मुझे मां अंबाजी, उमिया माता धाम, मां अन्नपूर्णा धाम के आशीर्वाद लेने का मौका मिला।

आज मुझे मोरबी में हनुमान जी के इस कार्य से जुडऩे का, संतों के समागम का हिस्सा बनने का अवसर मिला है। मुझे बताया गया है कि हनुमान जी की इस तरह की 108 फीट ऊंची प्रतिमा देश के चार अलग-अलग कोने में स्थापित की जा रही हैं। शिमला में एसी ही भव्य हनुमान जी की प्रतिमा को हम पिछले कई वर्षों से देख रहे हैं, आज मोरबी में दूसरी प्रतिमा स्थापित हुई है। दो अन्य मूर्तियों को दक्षिण में, रामेश्वरम और पश्चिम बंगाल में स्थापित करने का कार्य चल रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App