Miss Himachal 2021-22 : सपने पूरे, ‘मिस हिमाचल’ बनने के बाद रिजुल सिंह के भावुक बोल

By: Apr 15th, 2022 12:08 am

हमीरपुर की बेटी रिजुल सिंह के ‘मिस हिमाचल-2022’ बनने के साथ ही ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट का इस वर्ष का सफर पूरा हुआ। पूरे हिमाचल के साथ-साथ प्रदेश की बेटियों के लिए विशेष चंडीगढ़ में ऑडिशन, सेमीफाइनल्स का दौर और ग्रूमिंग सेशन की परीक्षा के बाद टांडा मेडिकल कालेज के सरदार सोभा सिंह ऑडिटोरियम मे रिजुल सिंह का नाम पुकारते ही तालियों की गड़गड़ाहट से उठी जबरदस्त गूंज इस आयोजन का गवाह बनीं, तो आइए हम आपको इस मेगा इवेंट के कुछ अनछुए पहलुओं से करवाते हैं रू-ब-रू…

 पंकज ओबरॉय — टीएमसी

देवभूमि के नंबर वन मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल द्वारा आयोजित गोदरेज नंबर वन पावर्ड बाय अरनी यूनिवर्सिटी मिस हिमाचल-2021-22 का ताज हमीरपुर की रिजुल सिंह ने अपने नाम किया। इस दौरान ‘दिव्य हिमाचल’ के साथ खास बातचीत करते हुए रिजुल सिंह ने अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि यह किसी सपने का पूरा होने जैसा रहा है, वह बहुत खुश व गौरवान्वित अनुभव कर रही हैं। रिजुल ने कहा कि मिस हिमाचल का ताज जीतने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी। इस क्षेत्र में उन्हें आत्मविश्वास था कि ताज को अपने नाम करेंगी। उन्होंने कहा कि अब उन्हें मंच मिला है और इस आत्मविश्वास के साथ वह आगामी समय में प्रदेश व देश को गौरवान्वित करने का प्रयास करेंगी। मिस हिमाचल रिजुल सिंह ने कहा कि जितना बड़ा क्रॉऊन मिला है, उतनी ही जिम्मेदारियां भी बढ़ गई है।

ऐसे में समाज के ऐसे विषयों को लेकर काम कंरूगी, जिन पर कार्य करने की बहुत जरूरत है। विजेता हमीरपुर की रिजुल सिंह ने का कहना है हिमाचल जैसे छोटे से राज्य में ‘दिव्य हिमाचल’ ने जिस तरह से प्रदेश की प्रतिभाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मंच दिया है, इसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है और वह ‘दिव्य हिमाचल’ का आभार जताती है। ‘मिस हिमाचल’ ने कहा कि इस मुक़ाम तक पहुंचने का श्रेय वह अपने माता-पिता को देती है, जिन्होंने हर कदम पर उनका साथ दिया, तथा उनका हौसला बढ़ाया। (एचडीएम)

‘दिव्य हिमाचल’ के मंच से खुले कई दरवाजे

विनोद कुमार —  टीएमसी

मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित गोदरेज नंबर वन पावर्ड बाय अरनी यूनिवर्सिटी मिस हिमाचल के ग्रैंड फिनाले में फर्स्ट रनरअप मंडी करसोग की दिव्या ठाकुर खिताब जीतने के बाद मीडिया ग्रुप से रू-ब-रू हुईं। इस दौरान मंडी जिला की दिव्या ठाकुर ने कहा कि राज्य के सबसे बड़े मंच में पहुंचने का उन्हें मौका मिला है। इस टाइटल के मिलने से उनके लिए विभिन्न अवसरांे के दरवाजे भी खुल गए हैं। उन्होंने कहा कि जो लर्निंग दिव्य हिमाचल के मिस हिमाचल से उन्हें मिली है, वह एक अलग मुकाम व आत्मविश्वास उनमें  लेकर आई है, जो कि भविष्य में उनके लक्ष्य को प्राप्त करने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने ‘मिस हिमाचल’ के फर्स्ट रनरअप का खिताब मिलने का श्रेय अपने माता, कारगिल युद्ध में शहीद हुए पिता से मिली प्रेरणा व अपने परिवार को दिया। उन्होंने कहा कि आगामी समय में वह प्रदेश को गौरवान्वित करने के लिए प्रयास करेंगी। (एचडीएम)

किसानों-बागबानों और बेटियों के लिए करूंगी काम

सेकेंड रनरअप का खिताब जीतने के बाद शिमला की महक ने कही दिल की बात

टीएमसी। प्रदेश के नंबर वन मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित गोदरेज नंबर वन मिस हिमाचल पावर्ड बाय अरनी यूनिवर्सिटी की सेकेंड रनरअप रहंी शिमला की महक मांटा का कहना है इस मंच ने उन्हें एक नया मुकाम दिया है। वह गौरवान्वित महसूस कर रही हैं, भविष्य में अब इसी आत्मविश्वास के साथ आगे बढें़गी और अपने साथ अन्य बेटियों को भी आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेंगी। महक मांटा ने कहा कि हिमाचल की युवतियों को ‘दिव्य हिमाचल’ ने जिस तरह प्रतिभा दिखाने के लिए जो मंच दिया है, उसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। उन्होंने कहा कि वह किसानों-बागबानों के लिए अधिक से अधिक कार्य करना चाहती है, इतना ही नहीं, महिला किसानों को भी आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगी। उन्होंने कहा कि वह अपनी जीत का श्रेय अपने माता-पिता, निर्णायक मंडल व दर्शकों को देती है। इस मंच पर कड़ी मेहनत करने के बाद उन्हें यह ताज हासिल हुआ।

इस मंच पर पहुंचीं प्रतिभागी विजेता

नगर संवाददाता — धर्मशाला

‘मिस हिमाचल’ ग्रैंड फिनाले में हुनर परखने के लिए विशेष रूप से पहुंची फेमिना मिस इंडिया दिल्ली 2019 मानसी सहगल ने कहा कि इस इतने बड़े मंच में पहुंची हर प्रतिभागी विजेता है। उन्होंने कहा कि इस मंच को देखकर उन्हें अपने मिस इंडिया की जर्नी की पूरी यादें ताजा हो गई। उन्होंने देवभूमि हिमाचल के लोगों के प्यार व गर्मजोशी के साथ किए गए स्वागत का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल सच में ही बहुत सुंदर है, यहां पर देश भर सहित विश्व भर से लोगों को यहां की संस्कृति को जानने के लिए पहुंचना चाहिए। उन्होंने कहा कि लड़कियों को अपने डर से नहीं डरना चाहिए, उसे आने देना चाहिए उसका डटकर सामना करके आगे बढ़ेंगे, तो डर कभी नहीं डरा पाएगा। उन्होंने कहा कि लड़कियों को अपनी क्षमताओं को देखते हुए आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए। साथ ही ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि प्रतिभाओं को ऐसा मंच प्रदान करना एक सपने के सच होने जैसा है। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी व ‘दिव्य हिमाचल’ का धन्यवाद किया।

वंडर ब्वॉय का धमाल

धर्मशाला- हिमाचल प्रदेश के प्रतिष्ठित अवार्ड ‘हिमाचल एक्सीलेंस अवार्ड’ से वर्ष 2021 में सर्वश्रेष्ठ बालक का अवार्ड शिमला के केबीसी फेम, हिमाचली वंडर बॉय अरुणोदय शर्मा ने अपने नाम किया। अद्भुत अरुणोदय शर्मा ने ‘मिस हिमाचल व हिमाचल एक्सीलेंस अवार्ड’ के मंच पर भी सभी लोगों को अपना दिवाना बना लिया। यहां तक कि मुख्यातिथि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी अरुणोदय शर्मा की बातों के दिवाने हो गए। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को पहाड़ी नाटी पर नचाने वाले अरुणोदय शर्मा कहते हैं कि नेता नहीं बनना है, लेकिन इनके हाव-भाव पूरी तरह से नेता वाले हैं, ऐसे में यह जरूर नेता ही बनेंगे। उन्होंने कहा कि अरुणोदय प्रतिभा के धनी हैं और जिस भी क्षेत्र में जाएंगे, वहां कमाल ही करेंगे। इस दौरान अरुणोदय शर्मा ने एंकर जयंत भारद्वाज के विभिन्न सवालों के भी हाजिर जवाबी से खूबसूरत जवाब देते हुए खूब तालियां बटोरीं व सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। वहीं, नाटी किंग कुलदीप शर्मा की नाटियों में भी मंच में अपने ही अंदाज में झूमते रहे, जिसे मौजूद अतिथियों व लोगों ने खूब पसंद किया। अरुणोदय शर्मा ने ‘दिव्य हिमाचल’ को भी धन्यवाद किया।

पूर्व मिस हिमाचल छाईं

‘मिस हिमाचल 2021-22’ के ग्रैंड फिनाले के मौके पर मिस हिमाचल-2020 आरूषी ठाकुर, मिस हिमाचल-2016 आरूषा शर्मा, रनरअप-रवितन्या शर्मा, पलक शर्मा व अंकिता डोगरा ने भी विशेष रूप से पहुंचकर शानदार प्रस्तुतियां दीं। इसके अलावा ‘मिस हिमाचल’ के मंच में ब्यूटी एंजेल के फैशन का जलवा देखने को मिला। इसमें मन्नत शर्मा, शिफाली राणा, आंकाक्षा, शैलेजा, अमिषा राणा, आस्था, कंचन, ड्रीम व सेहज ने अपने हुनर का कमाल मंच पर दिखाया। इन कमाल की प्रतिभाओं को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया।

अशिमा चौहान को गोदरेज नंबर वन प्राकृतिक निखार अवार्ड

धर्मशाला – मिस हिमाचल के ग्रंैड फिनाले के दौरान शिमला की अशिमा चौहान को गोदरेज नंबर वन प्राकृतिक निखार अवार्ड के लिए चुना गया, जिन्हें गोदरेज नंबर वन से नवीन राठौर की ओर से पुरस्कार से नवाजा गया। वहीं, गू्रमिंग सेशन में प्रतिभागी विभिन्न प्रतियोगिताओं से गुजरीं। इसमें विभिन्न प्रतिभागियों ने सब-टाइटल भी अपने नाम किए, जिसमें मिस बेस्ट स्माइल शिमला चौपाल की जन्नत झागटा, ब्यूटीफूल आइज पालमपुर की शिवानी कटोच, मिस ब्युटीफूल स्किन शिमला की जन्नत झागटा, मिस रैंवॉक मॉडल हमीरपुर की रिजुल सिंह, मिस टैलेंटेड बिलासपुर की रितिका वर्मा, मिस स्टाइल दीवा शिमला की महक मांटा, मिस फोटोजेनिक किन्नौर की स्वाति नेगी, शिमला की आंचल को मिस ब्युटीफुल हेयर और मिस विवेशस का खिताब मंडी की दिव्या ठाकुर ने अपने नाम किया।

ग्रूमर ने ग्रैंड फिनाले को बनाया और ज्यादा ग्रैंड

धर्मशाला – ‘मिस हिमाचल 2021-22’ के ग्रैंड फिनाले से पहले ग्रूमिंग सेशन में प्रतिभागियों को ग्रूम करने के लिए मिस हिमाचल-2016 व मिस इंडिया कैंपेस क्वीन फाइनलिस्ट आरुषा शर्मा, मिस हिमाचल फाइनलिस्ट व मिस इंडिया कैंपेस क्वीन पलक शर्मा और मिस हिमाचल फाइनलिस्ट रह चुकीं अंकिता डोगरा शामिल रहीं। उन्होंने टॉप-20 फाइनलिस्ट के लिए विशेष ग्रूमिंग सेशन में तैयार करके मिस हिमाचल के ग्रैंड फिनाले को ओर अधिक भव्य बना दिया। उन्होंने रैंपवॉक सहित डांस कोरियोग्राफी करके कमाल किया। वहीं, ग्रूमिंग सेशन में इविग्ंज एकेडमी धर्मशाला के डायरेक्टर गुलशन वर्मा के पर्सनेलिटी डिवेलपमेंट व सवाल-जबाब के टिप्स से भी युवतियों को हुनर निखारने में खूब साथ मिला।

निर्णायक मंडल ने परखीं मिस हिमाचल फाइनलिस्ट

नगर संवाददाता — धर्मशाला

पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में देवभूमि के नंबर वन मीडिया ग्रुप के सबसे बड़े इवंेट गोदरेज नंबर वन ‘मिस हिमाचल’ 2021-22 पावर्ड बाय अरनी यूनिवर्सिटी के ग्रैंड फिनाले में टॉप-20 फाइनलिस्ट के हुनर को निर्णायक मंडल फेमिना मिस इंडिया दिल्ली मानसी सहगल, गोल्डन लेडी ऑफ इंडियन ब्यूटी इंडस्ट्री एलप्स ब्यूटी ग्रुप की डायरेक्टर डा. भारती तनेज़ा व दिव्य हिमाचल के मार्किटिंग वाइस प्रेजिडेंट विपिन खरबंदा ने परखा।  निणार्यक मंडल  की तीन सदस्यीय ज्यूरी ने विभिन्न राउंड और लिखित सवाल-जवाब के साथ प्रतिभागियों का कड़ा इम्तिहान लिया। फेमिना मिस इंडिया मानसी सहगल ने फाइनलिस्ट युवतियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया, जबकि गोल्डन लेडी भारती तनेज़ा ने भी विभिन्न विषयों के बारे में जानकारी प्रदान की। वहीं, विपिन खरबंदा ने अपने अनुभव के आधार पर युवतियों को सफल होने के टिप्स दिए।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell


Polls

क्या मोदी के आने से भाजपा मिशन रिपीट कर पाएगी?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV