एमपी में पक रही सियासी खिचड़ी, सोनिया गांधी से मिले दिग्विजय सिंह और कमलनाथ

By: Apr 25th, 2022 10:19 pm

सोनिया गांधी से मिले दिग्विजय सिंह और कमलनाथ, कयास तेज

एजेंसियां — भोपाल

मध्य प्रदेश में 2023 विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में भी खिचड़ी पकनी शुरू हो गई है। सोमवार को प्रदेश कांग्रेस के दो बड़े नेताओं कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने दिल्ली में आलाकमान से मुलाकात की। इसमें कमलनाथ की हफ्ते भर में सोनिया गांधी से यह दूसरी मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि इन मुलाकातों के दौरान 2023 विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशांत किशोर द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट पर चर्चा हुई। दिलचस्प बात है कि दो दिन पहले ही पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव भी दिल्ली में सोनिया से मुलाकात कर वापस लौटे हैं।

गौरतलब है कि 2023 में विधानसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में सियासी गतिविधियां तेज हो चुकी हैं। एक तरफ भाजपा के तमाम बड़े नेता सभा से लेकर संगठन तक की बैठकों में शामिल हो रहे हैं। भोपाल में आदिवासी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने करीब दो घंटे तक मध्य प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ गुफ्तगू की थी। वहीं कांग्रेस भी इस मामले में बहुत पीछे नहीं है। आलाकमान लगातार प्रदेश के हालात पर नजर रखे है और बड़े नेताओं का आए दिन दिल्ली दरबार से बुलावा आ रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ हफ्ते भर में दो बार सोनिया से मिल चुके हैं। वहीं दिग्विजय सिंह भी आलाकमान के बुलावे पर वहां हाजिरी लगा चुके हैं।

प्रशांत किशोर की रिपोर्ट पर चर्चा

हाल ही में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस हाईकमान को एक रिपोर्ट सौंपी है। बताया जा रहा है कि यह रिपोर्ट उन राज्यों पर फोकस है, जहां 2023 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। अब इस रिपोर्ट को लेकर हाईकमान संबंधित राज्यों के प्रमुख नेताओं के साथ चर्चा-परिचर्चा कर रही हैं। माना जा रहा है कि इसी सिलसिले में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के लिए दिल्ली दरबार से बुलावा आया था। बताया जाता है कि कमलनाथ के साथ सोनिया की बैठक करीब एक घंटे तक चली। इस दौरान अमित शाह की भोपाल यात्रा और भाजपा की तैयारियों पर भी चर्चा हुई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App