हिमाचल में की जा रही रैलियों का हिसाब दे आम आदमी पार्टी, प्रतिभा सिंह ने फंडिंग पर उठाए सवाल

By: May 10th, 2022 4:29 pm

विशेष संवाददाता—शिमला

शिमला। कांग्रेस ने प्रदेश में आम आदमी पार्टी को हो रही फंडिंग पर सवाल उठा दिए हैं। प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि पार्टी के पास पैसा कहां से आ रहा है, उन्हें इसकी जानकारी देनी चाहिए। हाल ही में प्रदेश में दो बड़ी रैलियां आम आदमी पार्टी की हो चुकी है। इसमें बड़ी संख्या में पैसे खर्च किए गए हैं।

प्रदेश सरकार को भी इस मामले में जांच के आदेश देने चाहिए। प्रतिभा सिंह ने मीडिया को बताया कि आप की रैलियों में मददगार के रूप में पन्नू बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। सांसद प्रतिभा सिंह ने गुरपतवंत सिंह पुन्नु को गिरफ्तार करने की बात कही है। उन्होंने खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत पन्नू की ऑडियो टेप में प्रदेश को दी गई धमकी पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को तुरंत इस संबंध में कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विदेश में बैठा अलगवावादी देश और प्रदेश को खुली चुनौती दे रहा है और सरकार कुछ नहीं कर पा रही है।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि सरकार को तुरंत एक्शन में आना चाहिए और पन्नु जहां भी है, उसे वहां से पकड़ कर लाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ समय पूर्व हिमाचल दिवस को लेकर भी भी पन्नु ने राज्य सरकार को ऐसी ही धमकी दी थी, लेकिन सरकार ने उस समय भी कोई त्वरित कार्रवाई नहीं की और अब फिर से प्रदेश को धमकी दी है जो बहुत ही निंदनीय है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले में सतर्क होने की बहुत जरूरत है। प्रतिभा सिंह ने आम आदमी पार्टी को मिल रही फंडिंग पर भी सवाल उठाया और कहा कि उनके पास पैसा कहां से आ रहा है, उन्हें इसकी जानकारी देनी चाहिए। उन्होंने शंका व्यक्त की कि इस फंडिंग में पन्नु का बड़ा हाथ हो सकता है।

उधर, एक प्रश्न के उत्तर में प्रतिभा सिंह ने कहा कि उदयपुर में होने जा रहे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के नव संकल्प चिंतन शिविर में संगठन की मजबूती पर व्यापक चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि इस साल के अंत में होने वाले हिमाचल प्रदेश और गुजरात के विधानसभा चुनावों को लेकर भी पार्टी की विचार-विमर्श करेगी। इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर पर देश की ज्वलंत समस्याओं पर भी मंथन होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App