सिटी ब्यूटीफुल की सफाई ने जीता दिल, चंडीगढ़ पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने विभिन्न प्रोजेक्टों का दौरा कर जांची व्यवस्था

By: May 9th, 2022 12:06 am

छत्तीसगढ़ से चंडीगढ़ पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने विभिन्न प्रोजेक्टों का दौरा कर जांची व्यवस्था

चंडीगढ़, 8 मई(ब्यूरो)

ऐजाज़ ढेबर, मेयर प्रमोद दुबे, सभापति (चेयरमैन) और रायपुर म्युनिसिपल कारपोरेशन (छत्तीसगढ़) से विरोधी पक्ष की नेता मीनल छगन चौबे ने 81 काउंसलर और अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ रविवार को सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ का दौरा किया। यह प्रतिनिधिमंडल ‘सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट एंड बेस्ट प्रैक्टिसेज आफ म्युनिसिपल कारपोरेशन संबंधी अध्ययन के लिए दो दिवसीय दौरे पर चंडीगढ़ आया था। यह प्रतिनिधिमंडल गत शनिवार शाम चंडीगढ़ पहुंचा और एमसीसी के सीनियर अधिकारियों की तरफ से प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया गया। रविवार प्रात:काल होटल होमटेल, इंडस्ट्रियल एरिया, फेज़.1, चंडीगढ़ में नगर निगम की बेहतरीन कारगुज़ारियों संबंधी पेशकारी से उनके दिन भर के दौरे की शुरुआत हुई।

चंडीगढ़ नगर निगम की मेयर सरबजीत कौर ने प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया और इसके बाद म्युनिसिपल कमिश्नर नगर निगम चंडीगढ़ अनिंदिता मित्रा, आईएएस ने एमसीसी के प्रोजेक्टों, सर्वोत्तम प्रथाओं और लाभकारी पहलकदमियों और कामों संबंधी संक्षिप्त जानकारी दी। कमिश्नर ने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम, सड़कों, वाटर सप्लाई, गार्डन और ग्रीन बैलटस, स्ट्रीट लाईटों, ट्रशरी ट्रीटिड वाटर सप्लाई, सी एंड डी वेस्ट की प्रोसेसिंग, प्रापर्टी टैक्स, गौशालाओं के प्रबंधन, विके्रता पुनर्वास प्रणाली और एमसीसी के अन्य प्रोजेक्टों संबंधी संक्षिप्त पेशकारी दी। मेयर रायपुर, मेयर चंडीगढ़ और एमसीसी कमिश्नर ने पेशकारी मीटिंग के दौरान स्वच्छता संबंधी एक पुस्तिका जारी की, जिसकी प्रतिनिधिमंडल द्वारा भरपूर सराहना की गई।
प्रतिनिधिमंडल ने सुखना झील के नज़दीक बर्ड ऐवीएरी, रोक गार्डन और कैपिटल कांप्लैक्स का दौरा भी किया। रायपुर के मेयर और पार्षदों ने शहर की सफ़ाई और ठोस अवशेष प्रबंधन प्रणाली की सराहना की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App