एआईपीएल ने पंजाब में मजबूत की जड़ें

By: Jun 20th, 2022 12:02 am

लुधियाना, 19 जून (निसं)

अपनी जड़ों को वापस लौटाने और पंजाब में कारपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) इकोसिस्टम को मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए प्रतिष्ठत रियल एस्टेट डिवेलपर्स में से एक एआईपीएल (एडवांस इंडिया प्रोजेक्ट्स लिमिटेड) ने जरूरतमंद बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान करने के लिए सिख ह्यूमेनिटेरियन सोसायटी और श्रीगुरु ग्रंथ साहिब विद्या केंद्र जैसी धर्मार्थ संस्थाओं के साथ हाथ मिलाया है। एआईपीएल संभवत: एकमात्र ऐसा रियल्टी सेक्टर डिवेलपर है, जो निर्माण कार्यों में लगे श्रमिकों और कार्यालय कर्मचारियों के लिए अपनी साइटों पर सामुदायिक रसोई चलाता है। जहां प्रतिदिन 2000 से अधिक लोगों को भोजन प्रदान किया जाता है।

एआईपीएल के गु्रप एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पंकज पाल ने कहा सीएसआर हमारे दिल के बहुत करीब है। यह हमारे मिशन का एक अभिन्न अंग है और इसमें हम कोई समझौता नहीं करते हैं। एआईपीएल में हम समाज को वापस देने में विश्वास करते हैं और सबको साथ लेकर चलने की बात करते हैं। हम पंजाब में अपने सीएसआर दायरे का विस्तार करने पर बहुत ध्यान केंद्रित कर रहे हैंए जहां हमारे कुछ रियल एस्टेट प्रोजेक्ट पहले से ही हैं और कुछ आने वाले हैं। पाल ने कहा हम पंजाब में निवेश के स्तर को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमारी सीएसआर पहल भी राज्य में हमारे निवेश लक्ष्यों के अनुरूप बढ़ेगी।

एआईपीएल एक शिक्षित और समृद्ध भारत बनाने और गरीबी रेखा से नीचे के बच्चों की शिक्षा और पालन-पोषण में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए निर्मल आश्रम ऋषिकेश, सिख ह्यूमेनिटेरियन सोसायटी, निर्मल एजुकेशन सोसायटी और श्रीगुरु ग्रंथ साहिब विद्या केंद्र जैसे कुछ गैर सरकारी संगठनों के साथ मिलकर अपनी सीएसआर पहल को गति दे रहा है। एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पंकज पाल के अनुसार एआईपीएल समाज के दिव्यांग और वंचित लोगों के जीवन स्तर में सुधार करने के लिए अर्थ सेवियर गुरुग्राम और हैंडीकैप्ड चिल्ड्रन रिहेबिलिटेशन एसोसिएशन (एचसीआरए) जैसे समान सोच वाले संगठनों को भी सपोर्ट करता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App