सेब सीजन-मानसून को अलर्ट हो जाएं विभाग

By: Jun 14th, 2022 12:11 am

एसडीएम आनी नरेश वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठकों में लिया तैयारियों का जायजा

स्टाफ रिपोर्टर — आनी
आगामी सेब सीजन को देखते हुए सभी संबंधित विभाग तैयार रहें। इससे बागबानों और ट्रांसपोर्टरों को कोई समस्या का सामना न हो। सीजन से पहले जो दिक्कतें उपमंडल में हैं, उन्हें दूर करने के लिए पीडब्ल्यूडी, एनएच और अन्य विभाग तत्परता से जुट जाएं। सेब सीजन और मानसून की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आयोजित बैठक में एसडीएम आनी नरेश वर्मा ने संबंधित अधिकारियों को ये दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि सेब सीजन के साथ-साथ मानसून से निपटने के लिए सभी विभाग मुस्तैद रहे। सेब सीजन को लेकर आयोजित बैठक में एसडीएम ने बागबानों, ट्रांसपोर्टरों और आढ़ती एसोसिएशन की विभिन्न दिक्कतों पर गौर किया। साथ ही आश्वासन दिया कि उनकी दिक्कतों को दूर करने के लिए उपमंडल प्रशासन पूरा प्रयास करेगा। मामले पर जल्द ही आगामी बैठक की जाएगी जिसमें सेब ढुलाई की दरें भी तय किया जाना प्रस्तावित है।

एसडीएम नरेश वर्मा ने लुहरी से खेगसू और लुहरी से सैंज सडक़ मार्ग में पेश आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इसके साथ ही आनी से निगान के बीच एनएच के चौड़ीकरण पर भी फीडबैक लिया। मानसून को लेकर आयोजित बैठक में उन्होंने विशेष तौर पर पीडब्ल्यूडी, आईपीएच, स्वास्थ्य विभाग, खाद्य आपूर्ति विभागए आपदा प्रबंधन विभाग को मुस्तैद रहने को कहा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को संवेदनशील स्थानों को चिन्हित करने और उस स्थान में पेश आ रही दिक्कतों को दूर करने के निर्देश दिए। एनएच विभाग को भी मशीनरी तैयार करने के दिशा निर्देश जारी किए गए। उक्त विभागों के साथ-साथ पंचायती राज और राजस्व विभाग को भी विभिन्न प्रकार के नुकसान को तुरंत प्रशासन के संज्ञान में लाने को कहा गया। इस मौके पर तहसीलदार आनी दिलीप शर्मा, एसडीओ आईपीएच प्रकाश भारद्वाज, एसडीओ एनएच धन सिंह शर्मा सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

नदी-नालों से दूर रहें लोग

एसडीएम नरेश वर्मा ने लोगों से अपील की है कि बरसात में भारी बारिश के दौरान नदी नालों से दूर रहें। प्रशासन की तरफ से अलर्ट जारी होने पर सजग रहें। भारी बारिश के दौरान लोग अनावश्यक यात्राएं स्थगित कर दें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App