मोहाली हमले का लॉरेंस कनेक्शन

By: Jul 29th, 2022 12:02 am

जांच में बड़ा खुलासा; गैंगस्टर के गुर्गे ने दागा था रॉकेट, रिंदा के कहने पर लखबीर ने कराया अटैक

निजी संवाददाता — चंडीगढ़

मोहाली में पुलिस इंटेलिजेंस हैडक्वार्टर पर हुए रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) अटैक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। इस हमले के तार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हैं। बिश्नोई गैंग का एक गुर्गा आरपीजी अटैक मामले का एक मुख्य आरोपी भी निकला है। लॉरेंस गैंग के इस गैंगस्टर ने ही अपने एक साथी के साथ मिलकर पुलिस हैडक्वार्टर पर आरपीजी से अटैक किया था। आरपीजी अटैक के ठीक पहले की सीसीटीवी की एक तस्वीर में लॉरेंस गैंग का गैंगस्टर दीपक और उसका साथी नजर आ रहे हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और खालिस्तानी आतंकी हरविंदर रिंदा और लखविंदर सिंह लांडा पंजाब का माहौल खराब करने के लिए लॉरेंस बिश्नोई जैसे गैंगस्टर्स का इस्तेमाल कर रही है या उन्हें मोहरा बना रही है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और चंडीगढ़ इंटेलीजेंस की तफ्तीश में यह खुलासा हुआ है।

हरियाणा के झज्जर का रहने वाला दीपक नाम का एक आरोपी, जो लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा है और इस पर आधा दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। एक अन्य नाबालिग यूपी का रहने वाला है, जो कि इस अटैक में दीपक के साथ मौजूद था फिलहाल फरार चल रहा है। सीसीटीवी तस्वीर में अटैक के ठीक पहले दीपक और एक अन्य नाबालिग आरोपी दिखे और पुलिस मुख्यालय पर हमला करके फरार हो गए। दीपक मूल रूप से हरियाणा के झज्जर दरअसल ये जानना अब बेहद जरूरी है कि जिस तरह आरपीजी अटैक मामले में पाकिस्तानी आतंकी रिंदा और कनाडा में बैठे लखविंदर सिंह लांडा का नाम सामने आया है। दरअसल लखविंदर भी पहले गैंगस्टर था और हरविंदर रिंदा का साथी भी रहा है इन दोनों का हाथ सामने आया है तो क्या ये दोनों आतंकी भारत में और खासकर पंजाब में आतंक फैलाने के लिए गैंगस्टर्स ओर उसके गुर्गों का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिस तरह मूसेवाला हत्याकांड के बाद रिंदा और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गठजोड़ की गंध और शक की सुई सुरक्षा एजेंसियों को महसूस हुई थी दीपक का आरपीजी अटैक में शामिल होना एजेंसियों के शक को पुख्ता कर रहा है।

लॉरेंस और रिंदा एक साथ जेल में रह चुके

पुलिस ने रिंदा और लॉरेंस का कनेक्शन खंगालना शुरू किया तो पता चला कि दोनों 2016-17 में पंजाब की जेल में एक साथ थे। जहां इनकी मुलाकात हुई और यह करीबी दोस्त बन गए। रिंदा जेल से बाहर निकला और भागकर पाकिस्तान पहुंच गया, जिसके बाद पंजाब के गैंगस्टरों से संपर्क कर उसने यहां गड़बड़ी फैलानी शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक झज्जर के दीपक और फैजाबाद क्क के नाबालिग हमलावर को रिंदा ने लॉरेंस की मदद से ही हायर किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App