Asia Cup : महामुकाबला आज, भारत-पाकिस्तान के बीच शाम साढ़े सात बजे से जंग

By: Aug 28th, 2022 12:10 am

 दस महीन बाद दोनों टीमें आमने-सामने

एजेंसियां — दुबई
एशिया कप का आगाज शनिवार को श्रीलंका और अफगानिस्तान मुकाबले के साथ हुआ, लेकिन ज्यादातर क्रिकेट फैंस के लिए टूर्नामेंट की असली शुरुआत रविवार को शाम 7:30 बजे होगी।

उस दिन फाइनल से पहले फाइनल जैसा मैच होगा। यानी भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला। टूर्नामेंट में इसके बाद भी दोनों टीमों की भिड़ंत होगी, लेकिन पहले मैच में रोमांच चरम पर होगा। करीब 10 महीने बाद दोनों टीमें इंटरनेशनल क्रिकेट में आमने-सामने हो रही हैं। वहीं, इससे पहले भारतीय टीम औा पाकिस्थान टीम के बीच आखिरी मुकाबला 24 अक्तूबर, 2021 को टी-20 वल्र्ड कप में हुआ था।

रोहित बोले, प्लेइंग इलेवन चुनना आसान नहीं, कोहली बेहतरीन लय में
भारतीय टीम एशिया कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। रोहित शर्मा टी-20 वल्र्ड कप में पाकिस्तान से हारने वाली टीम के सदस्य थे। अब वह कप्तान के रूप में उतरेंगे। वह उस हार का बदला लेना चाहेंगे। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला रविवार को होना है। मुकाबले से एक दिन पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने दुबई में टीम की तैयारियों को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि हमारी टीम मुकाबले के लिए पूरी तैयार है। रोहित ने प्लेइंग इलेवन के बारे में कहा कि 11 खिलाडिय़ों को चुनना आसान काम नहीं है। हम टॉस के दौरान इसका खुलासा करेंगे। रोहित ने विराट कोहली को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि विराट प्रैक्टिस के दौरान अच्छी लय में दिखे। वह तरोताजा हैं। जहां तक मानसिक स्वास्थ्य की बात है तो कोरोना के समय सबको यह परेशानी हुई है। हर आदमी अपने तरीके से इससे बाहर निकल रहा है।

पाक को एक और झटका, तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर चोटिल

एजेंसियां — दुबई
एशिया कप में भारत-पाकिस्तान महामुकाबले से ठीक पहले पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उसका एक और तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर चोटिल हो गए हैं। वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। उनकी जगह तेज गेंदबाज हसन अली को टीम में चुना गया है। हालांकि, अभी तक उन्हें टेक्निकल कमेटी से अप्रूवल नहीं मिला है।

टीम को 28 अगस्त को भारत के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलना है। ऐसे में युवा पेसर के चोटिल होने की खबर पाकिस्तान के लिए चिंताजनक है। पीवीसी ने बयान जारी कर कहा कि बोर्ड की वसीम की फिटनेस और रिहैबिटेशन पर लगातार नजरें रखी जाएंगी और उनकी वापसी पर कोई भी फैसला इंग्लैंड टीम के भारत दौरे से पहले ही लिया जाएगा। ऑलराउंडर मोहम्मद वसीम जूनियर ने अपने टी-20 करियर में 11 मुकाबले खेले हैं। इनमें वे कुल 8 रन ही बना सके हैं। वसीम भले की बैट से खास नहीं कर सके, लेकिन गेंद से प्रदर्शन किया है। उन्होंने 17 विकेट चटकाए हैं। वसीम से पहले स्टार तेज गेंदबाज अफरीदी भी चोट के चलते टीम से बाहर हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App