Commonwealth Games 2022 : रवि-विनेश फोगाट को गोल्ड एथलेटिक्स में दो सिल्वर मेडल

By: Aug 7th, 2022 12:08 am

पुरुष फोर्स लॉन बाल में भारत ने पहली बार रजत पदक बॉक्सर अमित पंघाल, नीतू और जरीन फाइनल में, जैस्मीन को कांस्य इंग्लैंड को हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम फाइनल में, मेडल पक्का पीवी सिंधु महिला एकल के सेमीफाइनल में पहुंची

एजेंसियां — बर्मिंघम

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शनिवार को भारत ने कुश्ती, बॉक्सिंग और एथलेटिक्स में धमाल मचाते हुए नौ मेडल अपने नाम किए। कुश्ती में जहां रवि कुमार व विनेश फोगाट ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया, वहीं पूजा गहलोत को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। इसके अलावा नवीन ने भी फाइनल में पहुंचकर एक पदक पक्का कर लिया। उधर, अमित पंघाल ने बॉक्सिंग में 51 किलो, नीतू ने 48 किलो और जरीन निखत ने 48 किलो कैटेगरी में फाइनल में जगह बनाकर भारत के लिए बॉक्सिंग में दो और मेडल पक्के कर दिए, जबकि जैस्मीन को सेमीफाइनल में हार के साथ कांस्य से ही संतोष करना पड़ा। एथलेटिक्स की बात की जाए तो प्रियंका गोस्वामी ने महिलाओं की 10 हजार मीटर वॉक रेस में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा, तो पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज में अविनाश साबले ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

उन्होंने तीन हजार मीटर रेस में नया नेशनल रिकार्ड भी बनाया। इसके अलावा पुरुष फोर्स लॉन बाल में भारत ने पहली बार रजत पदक जीता। इसके अलावा शनिवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम को चार रप से हराकर फाइनल में जगह बना ली और क्रिकेट में कम से कम रजत पदक पक्का कर लिया। उधर, भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु महिला एकल के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। क्वार्टर फाइनल में वह मलेशिया की जिन वी से पहला सेट 19-21 से हार गई थीं, लेकिन इसके बाद अगले दोनों सेट 21-14, 21-18 से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App