23 तक करेक्शन का मौका

By: Aug 19th, 2022 12:02 am

नई दिल्ली – राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानि एनटीए की ओर से सीएसआईआर यूजीसी नेट-2022 परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है। अब सीएसआईआर यूजीसी नेट 2022 परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में सुधार का भी मौका मिलेगा। जिन उम्मीदवारों से उनके आवेदन पत्र में कोई भी गलती हो गई है, वे इसे 19 अगस्त से लेकर 23 अगस्त, 2022 तक ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर सही कर सकेंगे।

जल्द जारी होंगी आंसर-की

नई दिल्ली – नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट यूजी की आंसर की जल्द ही जारी करेगी। परीक्षा एक महीने पहले आयोजित की गई थी ऐसे में लाखों छात्र आंसर की का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि आज ही एनटीए नीट आंसर की 2022 एक-दो दिन में जारी कर सकता है। एनटीए सभी छात्रों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर आंसर की जारी करेगा। आंसर की के साथ-साथ कैंडिडेट रिस्पांस शीट और प्रश्न पत्रों के भी जारी होने की संभावना है। छात्र ध्यान दें कि यह आंसर की प्रोविजनल होगी और इसके बाद फाइनल आंसर की और उसके बाद ही रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। इस वर्ष नीट यूजी परीक्षा 17 जुलाई 2022 को कराई गई थी, जिसमें 18 लाख से भी अधिक छात्रों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। हाल ही में टेस्ट में शामिल होने के लिए अपर उम्र सीमा को समाप्त कर दिया गया था।

एग्जाम सिटी लिंक एक्टिव

नई दिल्ली। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने ग्रुप-डी के फेज 2 के एग्जाम सिटी लिंक को एक्टिवेट कर दिया है। जो भी उम्मीदवार फेज 2 परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे वे आरआरबी की रीजनल वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर लॉगिन कर अपना एग्जाम सिटी चेक कर सकते हैं। लॉगिन करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा। परीक्षा 26 अगस्त से 8 सितंबर 2022 तक आयोजित की जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App