जूनियर नेशनल कबड्डी में दम दिखाएंगी हिमाचली बेटियां, दो महिला टीम लेंगी नेशनल गेम्स में भाग

By: Aug 31st, 2022 12:06 am

प्रदेश से दो महिला टीम लेंगी नेशनल गेम्स में भाग, संग साई सेंटर की टीम भी होगी रवाना

नगर संवाददाता — धर्मशाला

48वीं जूनियर नेशनल गल्र्ज कबड्डी चैंपियनशिप में हिमाचली बेटियां दम दिखाएंगी। सितंबर माह के पहले ही सप्ताह में बिहार के पटना में आयोजित होने वाली जुनियर नेशनल गल्र्ज कबड्डी प्रतियोगिता में हिमाचल की ओर से दो महिला टीम भाग लेंगी। इसमें हिमाचल संग नेशनल एक्सीलेंस सेंटर साई सेंटर धर्मशाला की टीम भी चैंपियनशिप में भाग लेगी। हिमाचली बेटियां एक बार फिर से कबड्डी में अपना परचम लहराने की तैयारियां कर रही हैं। हिमाचल की ओर से 48वीं जुनियर नेशनल गल्र्ज कबड्डी चैंपियनशिप के लिए टीमें तैयार कर ली गई है। इस बार हिमाचल की ओर से जुनियर प्रतियोगिता में दो टीमें भाग ले रही हैं, जिसमें हिमाचल की अपनी टीम के साथ-साथ साई एक्सीलेंस सेंटर धर्मशाला की टीम भी बिहार पटना चैंपियनशिप में भाग लेंगे। सितंबर माह के पहले ही सप्ताह बिहार में होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए हिमाचल की खिलाड़ी जमकर पसीना बहाकर अभ्यास भी कर रही हैं।

इससे पहले भी जुनियर नेशनल गेम्स में हिमाचल की खिलाडिय़ों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। इससे पहले हिमाचल की सीनियर कबड्डी महिला टीम भी राष्ट्रीय स्तर में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर खिताब भी अपने नाम करती रही है। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भी हिमाचल की खिलाडिय़ों को कबड्डी में बेहतरीन योगदान रहा है, जिसमें एशियन गेम्स सहित अन्य इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में विजेता बनाने के लिए हिमाचल की खिलाडिय़ों ने भारत की ओर से शानदार प्रदर्शन किया है। एक बार फिर अब हिमाचल की बेटियां कबड्डी के मैट में दमखम दिखाकर अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए भी अपने नाम को पक्का करवा लेंगी। उधर, सेंटर ऑफ एक्सीलेंस धर्मशाला के प्रभारी नटराज ने बताया कि इस बार हिमाचल के साथ-साथ साई सेंटर की ओर से भी टीम 48 जुनियर नेशनल गल्र्ज कबड्डी चैंपियनशिप में भाग लेंगी।

हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ खत्म होगा शतकों का सूखा

दुबई। पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच में भारत के विराट कोहली ने धीमी मगर शानदार पारी खेली थी। उन्होंने 35 रन बनाए थे। हालांकि, इस मैच में उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट्स भी लगाए थे। लोगों को लगा था कि कोहली अपने दम पर वह मैच जिता देंगे। हालांकिए ऐसा नहीं हो सका और एक खराब शॉट पर कोहली अपना विकेट गंवा बैठे थे। अब बुधवार को भारतीय टीम हॉन्गकॉन्ग का सामना करेगी। इस मैच में अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाने के लिए विराट कोई कसर नहीं छोड़ रहे। उन्होंने मंगलवार को जिम में पसीना बहाते हुए तस्वीरें शेयर कीं। फैन्स उम्मीद कर रहे हैं कि अगर कोहली को बल्लेबाजी का मौका मिला तो वह ऑन पेपर कमजोर हॉन्गकॉन्ग टीम के खिलाफ शतकों का सूखा खत्म कर सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App