आज भी खुलीं रहेंगी आईटीआई,  भू-स्खलन होने से एडमिशन लेने से चूके छात्रों को दी राहत

By: Aug 21st, 2022 12:04 am

कार्यालय संवाददाता-हमीरपुर
प्रदेश भर की सभी सरकारी व प्राइवेट आईटीआई संडे को भी खुली रहेंगीं। प्रदेश तकनीकी शिक्षा व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण निदेशालय ने शनिवार को इसके आदेश पारित किए हैं। प्रदेश में भारी बारिश के चलते यह निर्णय लिया गया है। क्योंकि शनिवार को प्रदेश भर में जगह-जगह भू-स्खलन से सडक़ मार्ग अवरुद्ध होने से कई छात्र शिक्षण संस्थानों में एडमिशन लेने नहीं पहुंच पाए। ऐसे में सरकारी व प्राइवेट आईटीआई को रविवार के दिन भी संस्थान खोलने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि पहली मेरिट के छात्र एडमिशन से बंचित ना रह सकें। छात्र अब 22 अगस्त तक एडमिशन ले सकते हैं, जो सीटें खाली रह जाएगीं, उन्हें सेकेंड मैरिट लिस्ट से भरा जाएगा।

23 अगस्त को सेकेंड मैरिट लिस्ट जारी की जाएगी। बता दें प्रदेश भर में हो रही भारी बारिश के चलते सडक़ें जगह-जगह से बंद पड़ी थी। इसके चलते शनिवार को अधिकतर छात्र संस्थानों में एडमिशन लेने नहीं पहुंच पाए। हालांकि 20 अगस्त एडमिशन लेने का आखिरी दिन रखा गया था। ऐसे में हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण निदेशालय ने शनिवार को प्रदेश भर की सभी सरकारी व प्राइवेट आईटीआई को संडे को भी खोलने के आदेश पारित किए हैं, ताकि छात्र एडमिशन से वंचित न रह सकें। कौन सी आईटीआई में कौन से टे्रड में कितनी सीटें खाली रह गई हैं। इसकी जानकारी भी छात्रों को आईटीआई के पोर्टल पर ही मिल जाएगी। उसके मुताबिक छात्र सेकेंड राउंड की मैरिट में 27 अगस्त तक एडमिशन ले सकेंगें।

प्रदेश भर में शनिवार को भारी बारिश के कारण जगह-जगह रास्ते बंद हो गए हैं। इसके चलते छात्र समय पर आईटीआई संस्थानों में एडमिशन लेने नहीं पहुंच पाए। ऐसे में वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए पहले राउंड में चयनित छात्रों की प्रवेश तिथि को 22 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। इसके अलावा सभी सरकारी व प्राइवेट आईटीआई संस्थान छात्रों के लिए 21 अगस्त को भी खुले रहेंगें
विवेक चंदेल, निदेशक, प्रदेश तकनीकी शिक्षा व्यावसायिक, औद्योगिक प्रशिक्षण सुंदरनगर


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App