J&K: राजौरी में उरी रिपीट करने आए थे आतंकी; तीन जवान शहीद, सेना ने ढेर किए दो आतंकवादी

By: Aug 11th, 2022 11:21 am

जम्मू-कश्मीर के राजौरी से करीब 25 किलोमीटर दूर परगल में सुरक्षाबलों ने उरी जैसे हमले की साजिश को नाकाम किया है। दरअसल गुरुवार को दो आतंकियों ने सेना के कैंप में घुसने की कोशिश की। हालांकि सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया है। इस हमले में सेना के तीन जवान शहीद हो गए हैं जबकि दो अन्य जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। क्षुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान चलाया है।

जानकारी के अनुसार दोनों आतंकी राजोरी के दारहाल इलाके में परगल में सेना के कैंप फेंस में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान जवानों ने संदिग्धों को देखकर फायरिंग शुरू कर दी। वहीं, आतंकियों ने भी जवानों पर अंधाधुंद फायरिंग की। दोनों तरफ से चली फायरिंग में दोनों आतंकी मारे गए हैं जबकि सेना के 3 जवान शहीद हो गए हैं और दो अन्य जवान घायल हुए हैं।

2016 में हुआ था उरी हमला

गौरतलब है कि साल 2016 में उरी में पाकिस्तान से आए जैश के चार आतंकियों ने आर्मी हेडक्वार्टर में घुसकर हमला कर दिया था। अचानक हुए इस हमले में सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे जबकि 30 के करीब जवान घायल हुए थे। हालांकि बाद में सुरक्षाबलों ने चारों आतंकियों को मार गिया था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App