खनन विभाग में नौकरियां; विभिन्न श्रेणियों के 60 पदों पर भर्ती, प्रदेश सरकार ने दी मंजूरी

By: Aug 26th, 2022 9:36 pm

प्रदेश में बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, विभिन्न श्रेणियों के 60 पदों पर भर्ती

अमन वर्मा — शिमला

प्रदेश में खनन विभाग द्वारा जल्द ही विभिन्न श्रेणियों के 60 पदों पर भर्ती की जाएगी। प्रदेश सरकार ने खनन विभाग में 60 पदों को भरने के लिए मंजूरी दे दी है। खनन विभाग में भरे जाने वाले 60 पदों में माइनिंग इंस्पेक्टर के 12, असिस्टेंट माइनिंग इंस्पेक्टर 24, और माइनिंग गार्ड के 24 पद भरे जाएंगे। इस तरह प्रदेश में माइनिंग इंस्पेक्टर, असिस्टेंट माइनिंग इंस्पेक्टर और माइनिंग गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को जहां रोजगार के अवसर मिलेंगे। वहीं, खनन विभाग को नए माइनिंग इंस्पेक्टर, असिस्टेंट माइनिंग इंस्पेक्टर और माइनिंग गार्ड मिलने से खनन माफिया पर शिकंजा कसने में भी मदद मिलेगी। खनन विभाग में विभिन्न श्रेणियों के पदों पर भर्ती आर एंड पी नियमों के तहत की भर्ती की जाएगी।

खनन विभाग की ओर से माइनिंग गार्ड के पदों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। माइनिंग गार्ड के लिए युवाओं से प्रदेश के तीन हजार से अधिक युवाओं ने आवेदन किए हैं। माइनिंग गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए खनन विभाग ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। उद्योग विभाग के निदेशक राकेश प्रजापति का कहना है कि प्रदेश सरकार ने खनन विभाग में 60 पदों को भरने के लिए मंजूदी दे दी है। उन्होंने कहा कि माइनिंग गार्ड के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। (एचडीएम)

50-50 प्रतिशत का फार्मूला

उद्योग विभाग के निदेशक राकेश प्रजापति ने कहा कि प्रदेश में माइनिंग इंस्पेक्टर व असिस्टेंट माइनिंग इंस्पेक्टर के पद 50 प्रतिशत पद प्रोमोशन से भरे जाएंगे और 50 प्रतिशत पद कमीशन के माध्यम से भरे जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App