दिल्ली से पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार, 6 साल पहले मिली थी भारतीय नागरिकता

By: Aug 22nd, 2022 12:31 pm

नई दिल्ली। राजस्थान की इंटेलिजेंस पुलिस ने एक 46 साल के हिंदू शरणार्थी को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इंटेलिजेंस एजेंसी ने पाकिस्तानी जासूस को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। इस पाकिस्तानी जासूस को भारत की नागरिकता 6 साल पहले ही मिल चुकी थी। जिसके बाद वह भारत में रहकर जासूसी कर रहा था। यह पाकिस्तानी अफसरों के कहने पर सेना के जवानों को हनी ट्रेप के जाल में फंसाने के लिए सिम कार्ड और फेक सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर उन्हें फंसाने का काम करता था। उक्त आरोपी भागचंद पुछले दिनों भीलवाड़ा में गिरफ्तार किए गए जासूस नारयण लाल गाडरी के संपर्क में था।

राजस्थान इंटेलिजेंस के अधिकारियों के मुताबिक के हाल ही में उन्होंने भीलवाड़ा के नारायण लाल को पाक की खुफिया एजेंसी से संपर्क रखने के मामले में गिरफ्तार किया था। जब उससे कड़ी पूछताछ की गई तो उसने बताया कि दिल्ली में रहने वाला भागचंद भी उसका सहयोगी था। ऐसे में इंटेलिजेंस ने जाल बिछाया और रविवार शाम भागचंद को दिल्ली से गिरफ्तार किया। जिसे आज इंटेलिजेंस के अधिकारी जयपुर लेकर आएंगे।

इंटेलिजेंस अधिकारियों के मुताबिक अब तक की पूछताछ में सामने आया है कि भागचंद के कुछ रिश्तेदार पाकिस्तान में रहते हैं। साथ ही उसकी पाकिस्तानी अफसरों से भी पिछले काफी दिनों से बातचीत होती रहती थी। भागचंद ने ही नारायण को पाकिस्तानी जासूसी एजेंसी से कांटेक्ट करवाया था। भागचंद 22 साल की उम्र में करीब 1998 में दिल्ली में आकर रहने लग गया था। 2016 में उसे भारत की नागरिकता भी मिल गई। इसके बाद वह दिल्ली में ही टैक्सी चलाने और मजदूरी का काम करने लग गया था। भागचंद पिछले 4 सालों से पाकिस्तानी हैंडलिंग अफसरों के संपर्क में था और उन्हें पैसों के बदल भारतीय मोबाइल नंबर और सिम कार्ड मुहैया करा रहा था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App