एशिया कप के लिए पुजार ने चुनी Playing 11, कार्तिक की जगह इस खिलाड़ी को दी प्राथमिकता

By: Aug 28th, 2022 6:23 pm

दुबई। भारतीय टेस्ट टीम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने एशिया कप 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले से पहले कहा है कि यदि टीम प्रबंधन को ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक को टीम में रखना है तो उन्हें पंत को चुनना चाहिए। पुजारा ने ईएसपीएन क्रिक इन्फो से कहा, “यह टीम प्रबंधन के लिए बड़ा सिरदर्द है क्योंकि दोनों (पंत और पुजारा) टी20 प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सवाल यह है कि आप किसी को पांचवें स्थान पर बल्लेबाजी करवाना चाहते हैं, या आपको एक फिनिशर चाहिए जो छठे या सातवें स्थान पर बल्लेबाजी कर सके।”

उन्होंने कहा, “मैं कहूंगा कि अगर आप किसी को पांचवें स्थान पर बल्लेबाजी करवाना चाहते हैं तो पंत एक बेहतर विकल्प हैं, लेकिन अगर आप एक फिनिशर चाहते हैं जो 10-20 गेंदें खेलकर 40-50 रन बनाये, तो कार्तिक बेहतर विकल्प हैं।” पुजारा ने कहा कि पंत बाएं हाथ के बल्लेबाज़ हैं इसलिए उन्हें कार्तिक के ऊपर तरजीह दी जाएगी, और कार्तिक की अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा, “व्यक्तिगत रूप से, (और) टीम प्रबंधन को जानते हुए कि भारतीय टीम के आसपास चीजें कैसे काम करती हैं, मुझे लगता है कि वे ऋषभ पंत के साथ जा सकते हैं क्योंकि वह एक बाएं हाथ का बल्लेबाज है और इससे टीम को थोड़ा संतुलन मिलता है।”

पुजारा ने कहा, “मैं हार्दिक को इस काम के लिए उपयुक्त समझूंगा। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो पहली गेंद से तेज़ खेल सकते हैं, और उसका स्ट्राइक रेट हमेशा 150 से ऊपर होता है। मुझे नहीं लगता कि ऋषभ यह काम कर सकता है क्योंकि उसे थोड़ा और समय चाहिए। और अगर वह (पंत) बल्लेबाजी करने आते हैं, तो यह लगभग दसवें या 12वें ओवर में होना चाहिए। अगर उसे आठ-दस ओवर मिलते हैं, तो वह 50 या उससे थोड़ा अधिक स्कोर कर सकता है।”

भारत बनाम पाकिस्तान मैच दुबई में खेला जाएगा, जहां पाकिस्तान ने पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत को दस विकेट से हराया था। यह किसी भी विश्व कप में भारत पर पाकिस्तान की पहली जीत थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App