शिक्षा बोर्ड में भरे जाएंगे जेओए आईटी के तीन पद

By: Aug 1st, 2022 12:02 am

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से जेओए आईटी के दिव्यांग कोटे से तीन पद भरे जा रहे हैं। इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी छह सितंबर से 27 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड के अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि दिव्यांगों के लिए जेओए आईटी के तीन पद भरे जा रहे हैं। इसमें नेत्रहीन दिव्यांगों के लिए एक पद, सुनने की क्षमता न रखने वाले दिव्यांगों के लिए एक पद और एक ऑर्थोलोकोमोटिव के लिए भरा जाएगा। तीनों पद अनारक्षित वर्ग से भरे जाएंगे। इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी 27 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

आज आएंगी जेईई एडवांस्ड रिस्पॉन्स शीट

नई दिल्ली। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानी आईआईटी, बॉम्बे की ओर से पहली सितंबर को जेईई एडवांस्ड 2022 परीक्षा के लिए उम्मीदवार की प्रतिक्रिया पत्रक जारी करेगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट 10 बजे से अपनी व्यक्तिगत प्रतिक्रिया पत्रक यानी रिस्पॉन्स शीट डाउनलोड कर सकेंगे। जेईई एडवांस्ड 28 अगस्त, 2022 को आयोजित की गई थी। परीक्षा का पेपर-1 सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे से और पेपर-2 दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक हुआ था।

ग्रेजुएट एप्टीच्यूड टेस्ट के लिए आवेदन शुरू

नई दिल्ली। इंडियन एप्टीच्यूड ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी), कानपुर ने ग्रेजुएट एप्टीच्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो भी उम्मीदवार गेट 2023 परीक्षा में भीग लेना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App