BSF ने नाकाम की पाकिस्तानी साजिश, भारतीय सीमा में घुस रहे ड्रोन को फायरिंग कर खदेड़ा

By: Sep 12th, 2022 2:12 pm

गुरदासपुर। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब के गुरदासपुर में सोमवार को पाकिस्तान की ओर से एक और ड्रोन घुसपैठ को विफल कर दिया। पंजाब में गुरदासपुर के कलानौर इलाके में एक पाकिस्तानी ड्रोन ने सोमवार को सुबह करीब सवा पांच बजे भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने का प्रयास किया।

अंतरराष्ट्रीय सीमा के कलानौर इलाके में तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की सतर्क टुकड़ियों ने पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलियां दागकर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया, जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तान के क्षेत्र में वापस चला गया। बीएसएफ द्वारा क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया गया है। इसके अलावा डीआईजी बीएसएफ भी इलाके में तलाशी अभियान पर नजर रखने के लिए मौके पर पहुंच गई है।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ महीनों में पंजाब और जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में ड्रोन देखे जाने की घटनाओं में तेजी देखी गई है। विशेष रूप से, आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तानी ड्रोन का उपयोग भारतीय क्षेत्र के अंदर ड्रग और हथियारों को गिराने के लिए किया जाता है। अपनी सतर्कता से सीमावर्ती क्षेत्रों की लगातार सुरक्षा करने वाले सुरक्षा बल पड़ोसी देश द्वारा करायी जा रही घुसपैठ की योजना को विफल कर रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App