सोनाली फोगाट हत्या मामला: सर्वखाप महापंचायत ने CBI जांच के लिए 23 सितंबर तक का दिया समय

By: Sep 12th, 2022 4:06 pm

हिसार। सर्वजातीय सर्वखाप की कल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेत्री सोनाली फोगाट हत्याकांड के मामले में यहां जाट धर्मशाला में महापंचायत हुई जिसमें केन्द्रीय जांच ब्यूरो (CBI) जांच की मांग को लेकर चर्चा की गई। सर्वखाप पंचायत ने महापंचायत के दौरान मामले को लेकर 15 सदस्यीय कमेटी बनाई। तीन घंटे की चर्चा में सर्वखाप पंचायत ने सरकार को 23 सितंबर तक का अल्टीमेटम दिया। यदि 23 सितंबर तक सरकार सीबीआई जांच के आदेश नहीं देती है तो 24 सितंबर को दोबारा फिर सर्वखाप की महापंचायत होगी जिसमें प्रदेशभर की खाप पंचायतें शिरकत करेंगी और कोई कड़ा फैसला लेंगी।

ज्ञातव्य है कि गोवा में सोनाली फोगाट की हत्या के बाद परिजन पुलिस की ढीली कार्यप्रणाली से परेशान हैं। पहले तो मामला दर्ज करने में पुलिस ने देरी की फिर हिसार जांच के लिए आई गोवा पुलिस बिना आरोपियों के तफतीश के पहुंच गई। शुरू से ही मामले में ढिलाई देखने को मिली है। इसी कारण परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए खाप पंचायतें एकजुट हुई हैं।

सर्वखाप पंचायत ने जाट धर्मशाला में महापंचायत करके सरकार को चेताया कि सीबीआई जांच नहीं की गई तो पूरे प्रदेश की खापें एकत्रित होकर कोई कड़ा फैसला लेंगी। इसी बीच, महापंचायत के बाद खाप के सदस्यों ने सोनाली के परिवार की सुरक्षा के लिए पुलिस अधीक्षक हिसार से मुलाकात की। पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने संज्ञान लेते हुए सोनाली की पुत्री यशोधरा को दो सिक्योरिटी गार्ड उपलब्ध करवाए हैं। बनाई गई कमेटी में टेकराम कंडेला, सूबे सिंह समैण, जय सिंह अहलावत, बाबू लाल ढाका, संदीप भारती, राय सिंह, पुरुषोत्तम सरपंच, बलबीर चहल, फूलकुमार पेटवाड को शामिल किया गया। साथ ही परिवार के पांच सदस्य शामिल हैं। इसमें वतन ढाका, रिंकू ढाका, अमन पूनिया, कुलदीप फोगाट, सुरेंद्र फोगाट को शामिल किया गया।

उल्लेखनीय है सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को मौत हुई थी। उस समय गोवा में उसके साथ उसका निजी सहायक सुधीर और सुखविंदर था। गोवा पुलिस ने सोनाली के भाई रिंकू की शिकायत पर उसके सुधीर सांगवान और सुखविंदर के खिलाफ हत्या और एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था, जबकि क्लब संचालक एडविन नुनिस, दत्ता प्रसाद और रमाकांत मासूपा के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। सोनाली के परिजन इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

भाजपा नेता सोनाली फोगाट हत्याकांड के मामले में हिसार की जाट धर्मशाला में रविवार को सर्व जातीय सर्वखाप महापंचायत हुई। इसमें सीबीआई जांच की मांग को लेकर चर्चा की गई। सर्वखाप पंचायत ने महापंचायत के दौरान मामले को लेकर 15 सदस्यीय कमेटी बनाई। 3 घंटे की चर्चा में सर्वखाप पंचायत ने सरकार को 23 सितंबर तक का अल्टीमेटम दिया। अगर 23 सितंबर तक सरकार सीबीआई जांच के आदेश नहीं देती है तो 24 सितंबर को दोबारा फिर सर्वखाप की महापंचायत होगी। जिसमें प्रदेशभर की खाप पंचायतें शिरकत करेंगी और कोई कड़ा फैसला लेंगी।

उल्लेखनीय है सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को मौत हुई थी। उस समय गोवा में उसके साथ उसका पीए सुधीर और सुखविंदर था। गोवा पुलिस ने सोनाली के भाई रिंकू की शिकायत पर उसके सुधीर सांगवान और सुखविंदर के खिलाफ हत्या और एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था, जबकि क्लब संचालक एडविन नुनिस, दत्ता प्रसाद और रमाकांत मासूपा के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। सोनाली के परिजन इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App