US Open : अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो ने राफेल नडाल को मात देकर यूएस ओपन से बाहर किया

By: Sep 7th, 2022 12:06 am

न्यूयॉर्क –  अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो ने बड़े उलटफेर में 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता और दूसरी सीड राफेल नडाल को मात देकर यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। टियाफो ने चौथे दौर में सोमवार को चार बार के यूएस ओपन चैंपियन नडाल को 6-4, 4-6, 6-4, 6-3 से मात दी। 24 वर्षीय टियाफो ने तीन घंटे 31 मिनट चले मैच में तीसरी बार किसी शीर्ष-5 रैंकिंग वाले खिलाड़ी को हराया। जीत के बाद भावुक हुए टियाफो ने कहा, “मैं खुश हूं, और भावुक भी। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। मैंने आज अविश्वसनीय टेनिस खेला। मैं वास्तव में नहीं जानता कि क्या हुआ।” टियाफो ने इससे पहले नडाल के खिलाफ दो मैच खेले थे जहां वह एक भी सेट नहीं जीत सके थे। इस बार अमेरिकी खिलाड़ी ने 49 विजेता शॉट लगाये और पासा पलटते हुए नडाल से ऑस्ट्रेलियन ओपन 2019 की क्वार्टरफाइनल हार का बदला लिया।

टियाफो ने कहा, “जब मैं पहली बार अंतरराष्ट्रीय टेनिस में आया तो मुझे लगा जैसे बहुत से लोगों को मुझसे बहुत उम्मीदें थीं। मैं मानसिक रूप से इसके लिए तैयार नहीं था। पिछले कुछ वर्षों में मैं तनाव से उभरा जिससे मुझे बेहतर बनने में मदद मिली। मेरे पीछे एक बड़ी टीम है। मैं अपने जीवन में जहां हूं, उससे खुश हूं। मैं टेनिस अपने तरीके से खेलने में सक्षम हूं और उस खेल का आनंद ले रहा हूं जो मुझे पसंद है।” 22वीं सीड टीयाफो का सामना क्वार्टरफाइनल में आंद्रे रुबलेव से होगा जो चौथे दौर में ब्रिटेन के कैमरन नॉरी को 6-4, 6-4, 6-4 से हराकर आ रहे हैं।

नडाल अपने पांचवें यूएस ओपन और रिकॉर्ड 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में थे, हालांकि इस हार के बाद उनका इंतजार लंबा हो गया है। ऑस्ट्रेलियन ओपन और रोलां गैरो में साल के पहले दो बड़े खिताब जीतने वाले 36 वर्षीय इस समय पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग में नंबर-एक पर हैं, लेकिन उनकी हार ने कार्लोस अल्काराज़ और कैस्पर रूड के लिये नंबर-एक बनने के रास्ते खोल दिये हैं। स्पेन के कार्लोस अल्काराज़ ने सोमवार को क्रोएशिया के मरीन सिलिक को 6-4, 3-6, 6-4, 4-6, 6-3 से हराकर क्वार्टरफाइनल में कदम रखा, जबकि नॉर्वे के कैस्पर रूड पहले ही क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुके हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App