HP Election 2022: देवभूमि में परिवर्तन ही परंपरा है, BJP की हार और जनता की जीत तय

By: Nov 8th, 2022 6:03 pm

शिमला। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने महंगाई, बेरोजगारी, सेब के कार्टन और खाने पीने की वस्तुओं पर जीएसटी लगाने पर केन्द्र और जयराम सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार, हिमाचल की जनता की जीत तय है। उन्होंने कहा कि हिमाचल देवभूमि है और यहां परिवर्तन ही परंपरा है। उन्होंने आरोप लगाया कि आज देश में जो महंगाई है, वह भाजपा निर्मित है और इस महंगाई ने देश की जनता की आय छीन ली है। महंगाई के कारण हिमाचल में भी घनघोर अंधेरा फैला हुआ है। हालात इतने गंभीर हो गए हैं कि गरीब, नौकरी पेशा और मध्यम वर्ग को अपने खाने-पीने की वस्तुओं और रसोई के बजट में कटौती करने के मजबूर होना पड़ा
है।

उन्होंने वर्ष 2014 और आज के दौर में रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल, खाने का तेल दालों आदि के दामों का जिक्र करते हुए कहा कि कीमतों में 37 फीसदी से लेकर 180 फीसदी तक बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने किसानी और बागवानी की अनेक वस्तुओं पर जीएसटी लगाने की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हिमाचल में सेब के कार्टन और ट्रे पर जीएसटी को बढ़ाकर 18 फीसदी कर दिया गया है। पैकेटबंद, दाल, आटा, दही, लस्सी, पनीर, बच्चों की पेंसिल और किताबों, अस्पतालों के बेड, टूथपेस्ट और रोजमर्रा की अन्य वस्तुओं पर भी जीएसटी लगा दिया गया है। ऐसे में इस भाजपा सरकार को अब गुडबाय करने का वक्त आ गया है।

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि केंद्र और हिमाचल की भाजपा सरकार ने युवाओं के भविष्य को अंधकार में धकेल दिया है। उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी की दर 45 वर्ष में सर्वाधिक है। हिमाचल की बात करें तो यहां पर राष्ट्रीय औसत से अधिक युवा बेरोजगार हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल में करीब नौ लाख पंजीकृत बेरोजगार हैं और सरकार इन्हें रोजगार देने में पूरी तरह से विफल रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने नौकरी देने के बजाय कथित भ्रष्टाचार के चलते मिलने वाली नौकरी भी छीन ली। पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यहां पर पुलिस भर्ती का पेपर बेचा गया है। यहां पर 63 हजार पद सरकारी विभागों में खाली हैं और युवाओं को सरकार रोजगार नहीं दे रही है। कांग्रेस नेता ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उसने अपने आठ वर्ष के कार्यकाल में एक भी सरकारी फैक्टरी नहीं लगाई। वहीं 75 वर्ष में कांग्रेस द्वारा बनाई गई लाखों करोड़ रुपए के सरकारी उपक्रम बेच दिए या फिर बेचने की तैयारी है। उन्होंने इस संबंध में एक सूची भी मीडिया को जारी की।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जब सरकारी उपक्रम निजी हाथों में बेचे जाएंगे और रेलवे का निजीकरण होगा तो आम आदमी को इसमें रियायती दर पर सफर करना मुश्किल होगा, क्योंकि कोई भी कंपनी बिना लाभ के कोई कार्य नहीं करती और फिर सब महंगा होगा। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है जब हिमाचल की जनता भाजपा को इस कथित लूट, झूठ और धोखेबाजी का सबक सिखाए। उनके अनुसार हिमाचल की जनता कांग्रेस की गारंटियों को वोट देगी और दो तिहाई बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App