अब शिमला में ही पैट स्कैन की सुविधा, चंडीगढ़ जाने से राहत

By: Nov 17th, 2022 12:20 am

अतुल्या हेल्थकेयर लिमिटेड ने खोला सेंटर, रेडियोलॉजी-पैथोलॉजी की सुविधाएं भी मिलेंगी

स्टाफ रिपोर्टर—शिमला
अतुल्या हेल्थ केयर ने शिमला में अपना परिचालन शुरू कर दिया है। शिमला के लोगों को किफायती दामों पर विश्व स्तरीय सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए उत्तर भारत की एकीकृत पैथोलॉजी, इमेजिंग सेवाओं और पैट स्कैन सुविधा की सबसे बड़ी श्रृंखला, अतुल्या हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड ने शिमला में अपना केंद्र लांच किया है। अतुल्या हेल्थ केयर ने शिमला में अपने परिचालन के विस्तार की घोषणा की है।

यह नई सुविधा शिमला में रेडियोलॉजी, पैथोलॉजी सेवाएं और पैट स्कैन सुविधा प्रदान करने वाली एक पूरी तरह से एकीकृत निदान केंद्र है और हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों की जरूरतों को पूरा करेगी। यह अतुल्या का उत्तर भारत में 15वां केंद्र है। अतुल्या की यह सुविधा हिमाचल प्रदेश के सभी निवासियों को सर्वश्रेष्ठ नैदानिक सेवाएं प्रदान करेगी और किफायती कीमतों पर उच्चतम गुणवत्ता सुनिश्चित करेगी। इस लांच पर बोलते हुए अनुज गुप्त और पंकज गुप्ता निर्देशक अतुल्या हेल्थ केयर ने कहा कि शिमला में परिचालन का विस्तार करना 2027 तक 500 मिलियन भारतीयों की सेवा करने के अपने मिशन की दिशा में एक कदम है। यह नई सुविधा शिमला और साथ लगते इलाकों के निवासियों की भी सेवा करेगी। अतुल्या हेल्थ केयर का लक्ष्य शिमला क्षेत्र की सेवा के लिए 70 नए संग्रह केंद्र स्थापित करना है। हम ऊपरी उत्तर भारत में मार्केट लीडर है और पूरे उत्तर भारत में वन स्टॉप सॉल्यूशन और सबसे बड़ी एकीकृत डायग्नोस्टिक सेवा श्रृंखला के रूप में अग्रणी होने की उम्मीद कर रहे हैं। हमारा उद्देश्य किफायती कीमतों पर उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना हंै।

ये सुविधाएं भी मिलेगी
अतुल्या हेल्थ केयर में पूरी तरह से स्वचालित रोबोटिक और एनएबीएल मान्यता प्राप्त नेशनल रेफरेंस प्रयोगशाला है। अतुल्या हेल्थ केयर सेंटर नवीनतम एमआरआई, सीटी स्कैन, अल्ट्रासोनोग्राफी, डिजिटल एक्स रे, डिजिटल मैमोग्राफी और सीटी एंजियोग्राफी सुविधाओं से सुसज्जित है। अतुल्या हेल्केवर समूह में प्रतिदिन 40,000 परीक्षण को संभालने की क्षमता है। प्रयोगशाला नमूने प्राप्त करने के बाद आठ से 12 घंटे के त्वरित टर्नअराउंड समय के भीतर सभी नैदानिक परीक्षण रिपोर्ट प्रदान करती है। मरीजी के लिए होम कलेक्शन सेवाएं भी उपलब्ध है।
77 प्रतिशत तक की छूट भी
अतुल्या के पास न केवल अपने केंद्रों पर बल्कि रोगों के घर की सुविधा पर भी ग्राहकों को पूरा करने के लिए योग्य फ्लैबोटोमिस्टों की पूरी टीम है। शिमला के निवासियों के लिए अतुलया हेल्थ केयर 77 प्रतिशत तक की छूट के साथ स्वास्थ्य पैकेज और वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष पैकेज भी दे रहा है। अतुल्या हेल्थ केयर के पास वर्तमान में मोहाली में एक अत्याधुनिक स्वचालित सेंट्रल रेफरेंस लैब है, जो प्रतिदिन 40000 नमूनों को संसाधित कर सकती है। अतुल्या में 15 एकीकृत निदान केंद्र, 100 संग्रह बिंदू और 1000 से अधिक बीवी ग्राहक है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App