स्वास्तिक शर्मा ने एफकैट की परीक्षा में पाया तीसरा रैंक, सीडीएस के बाद अब वायुसेना में बनेंगे अफसर

By: Nov 6th, 2022 10:12 pm

स्वास्तिक शर्मा इंडियन मिलिट्री एकेडमी देहरादून में कर रहे ट्रेनिंग

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

हमीरपुर के रहने वाले स्वास्तिक शर्मा ने एफकैट की परीक्षा में देशभर में तीसरा रैंक हासिल किया है। 19 साल की उम्र में वायु सेना में अधिकारी के रूप में चयनित हुए स्वास्तिक शर्मा उद्योग विभाग में अतिरिक्त निदेशक तिलक राज शर्मा के पुत्र हैं और नदौन सब डिवीजन की सरेरी ग्राम पंचायत के लोअर अमरोह गांव के रहने वाले हैं। इससे पहले स्वास्तिक शर्मा ने सीडीएस की परीक्षा पास की थी। स्वास्तिक शर्मा अभी इंडियन मिलिट्री एकेडमी देहरादून में ट्रेनिंग कर रहे हैं। स्वास्तिक शर्मा ने सीडीएस की परीक्षा में 35वां रैंक हासिल किया था। इसके बाद अब स्वास्तिक शर्मा ने एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट में देशभर में तीसरा रैंक हासिल किया है। स्वास्तिक की माता कविता शर्मा सरकारी स्कूल में शिक्षिक हैं।

स्वास्तिक शर्मा ने खालसा कालेज ऑफ टेक्नोलॉजी एंड बिजनेस स्टडीज मोहाली से पढ़ाई की है। जबकि स्कूली शिक्षा चंडीगढ़ के सेंट जॉन स्कूल से की है। स्वास्तिक शर्मा ने वायु सेना में चयनित होकर अपने गांव के साथ हिमाचल प्रदेश का नाम देशभर में रोशन किया है। एयर फोर्स की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद अधिकारी के रूप में चयनित होंगे। स्वास्तिक शर्मा के वायू सेना में अमरोह गांव के लोगों में खुशी का महौल है। देश सेवा करने का जनून आखिरकार स्वास्तिक ने दूसरी बार सफलता पाकर पूरा कर दिखाया है। स्वास्तिक शर्मा ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता, गुरुजनों और स्कूल के साथियों को देते हुए कहा कि इन सभी लोगों ने उनके प्रयास में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई और उन्हें आग बढऩे के लिए प्रेरित किया।

किसमें कितना है दम में माजरा के प्रियांशु का धमाल

नाहन । जिला सिरमौर के एक ओर युवा ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। जिला के पांवटा साहिब के माजरा निवासी प्रियांशु गुप्ता ने जाने माने सोनी टीवी में प्रसारित होने वाले शो किसमें कितना है दम के सीजन आठ के लिए स्क्रीनिंग में चयन के सभी पड़ावों को पार कर फाइनल का विजेता बनने में कामयाबी पाई है। प्रियांशु ने बताया कि स्क्रीनिंग में हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड से सैकड़ों प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, जिसमें पहली पॉजिशन फाइनल में प्रियांशु को प्राप्त हुई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App