Punjab News: चंडीगढ़ में दस करोड़ की ड्रग्स पकड़ी, राम दरबार कालोनी के पास दबोचा तस्कर

By: Dec 8th, 2022 12:07 am

राम दरबार कालोनी के पास दबोचा तस्कर, डिस्ट्रिक्ट क्राइम सैल ने 2.10 किलो हेरोइन संग किया गिरफ्तार

चंडीगढ़, ७ दिसंबर (मुकेश संगर)

चंडीगढ़ पुलिस के डिस्ट्रिक्ट क्राइम सेल की टीम ने जीरकपुर के ओएसिस ग्रीन निवासी अमित शर्मा (41) को 10 करोड़ की ड्रग के साथ गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 2.10 किलो हेरोइन बरामद की गई है। चंडीगढ़ में रामदरबार कॉलोनी के टर्न के पास उसे गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि वह चंडीगढ़ नंबर की कार में पोल्ट्री फॉर्म की तरफ से आ रहा था। पुलिस आरोपी का रिमांड लेकर आगामी पूछताछ करेगी। डिस्ट्रिक्ट क्राइम सेल के मुताबिक यह आरोपी पिछले छह महीने से उनकी रडार पर था। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने शुरुआती पूछताछ में कहा कि वह अंबाला में वर्ष 2008-09 से दुकानों के ताले तोडऩे वाले गैंग से जुड़ा हुआ था। उसके खिलाफ डकैती और लूटपाट के लगभग 10 केस दर्ज हैं।

उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत पहले से 5 केस दर्ज हैं। उसे अंबाला की कोर्ट ने जमानत दी थी। बता दें कि जब से एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने डिस्ट्रिक्ट क्राइम सेल की स्थापना की गई है तब से एनडीपीएस के 50 केस इसके द्वारा दर्ज करते हुए 55 आरोपियों को पकड़ा जा चुका है। इनमें से ज्यादातर कॉमर्शियल क्वांटिटी के साथ पकड़े गए हैं। दो बड़ी ड्रग सप्लायर पूनम, बाला को भी डिस्ट्रिक्ट क्राइम सेल की टीम दबोच चुकी है। (एचडीएम)

अंबाला रेलवे स्टेशन के पास लगाता था रेहड़ी

पुलिस ने बताया कि आरोपी दसवीं से भी कम पढ़ा है। पहले वह अंबाला के रेलवे स्टेशन के पास फ्रूट की रेहड़ी लगाता था। वह मूलरूप से उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले का रहने वाला है। बचपन में ही वह अंबाला आकर बस गया था। उसने अपने गैरकानूनी धंधों के लिए जीरकपुर में मकान लिया। वह जीरकपुर से कम मात्रा में हेरोइन की सप्लाई करता था। वहीं, ड्रग की बड़ी कंसाइनमेंट्स वह खुद पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ में पहुंचाता था, जिस ड्रग के साथ उसे पकड़ा गया है, वह उसने चंडीगढ़ और खरड़ में सप्लाई करनी थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App