केरल में NIA की बड़ी कार्रवाई, PFI कार्यकर्ताओं से जुड़े 56 स्थानों पर हो रही छापेमारी

By: Dec 29th, 2022 12:14 pm

तिरुवनंतपुरम। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने केरल में गुरुवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ एक और बड़े राज्यव्यापी अभियान के तहत 56 जगहों पर एक साथ छापे मारे। सूत्रों ने यहां बताया कि एर्नाकुलम, पठानमथिट्टा, कोल्लम, अलप्पुझा, मलप्पुरम और तिरुवनंतपुरम सहित विभिन्न जिलों में तड़के तीन बजे छापेमारी शुरू हुई। उन्होंने बताया कि एर्नाकुलम में 12 स्थानों, अलप्पुझा में चार और कोल्लम, पठानमथिट्टा, मलप्पुरम और तिरुवनंतपुरम में विभिन्न स्थानों सहित पीएफआई नेताओं के घरों और संगठन के गढ़ों पर एक साथ छापे मारे जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि खाड़ी देशों से पैसा इकट्ठा करने के लिए पीएफआई द्वारा संचालित 100 बैंक खातों से प्राप्त विवरणों के आधार पर फंड प्रदाताओं और उनके लेनदेन के साक्ष्य एकत्र करने के लिए यह छापेमारी की जा रही। सितंबर में पीएफआई के राज्य नेताओं की गिरफ्तारी के बाद भी पीएफआई ने कई गुप्त बैठकें की थीं, इस सूचना के बाद मुख्य रूप से संगठन के दूसरे स्तर के नेताओं के घरों पर छापेमारी की जा रही है।

एनआईए के अधिकारी स्थानीय पुलिस के सहयोग से एर्नाकुलम जिले के अलुवा, कुंजुमनिककारा और एडावनक्कड़, अलप्पुझा जिले के वंदनम, चंदिरूर, वियापुरम और ओचिरा में छापे मार रहे हैं। उल्लेखनीय है कि 22 सितंबर को केरल में एनआईए ने करीब 70 स्थानों पर नार्को-आतंकवाद गतिविधियों का हवाला देते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सहयोग से छापे मारे और पीएफआई की राज्यव्यापी हड़ताल के बाद उसके कई नेताओं को गिरफ्तार कर लिया था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App