पाक के गृहमंत्री बोले- तहरीक-ए-तालिबान को बख्शा नहीं जाएगा, हमलों का देंगे करारा जवाब

By: Dec 2nd, 2022 5:18 pm

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से किसी प्रकार की औपचारिक बातचीत शुरू करने से इंकार करते हुए कहा है कि सुरक्षा बल इस संगठन के हमले का करारा जवाब देंगे। पाकिस्तान के क्वेटा में टीटीपी के हमले में चार लोगों की मौत की घटना के एक दिन बाद गुरुवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस में सनाउल्लाह ने कहा कि सरकार ने प्रतिबंधित समूह के साथ पहले किसी तरह की औपचारिक बातचीत नहीं की है और न ही ऐसी कोई प्रक्रिया शुरू की है।

उन्होंने कहा कि टीटीपी में आंतरिक गुटबाजी है , जिनमें से कुछ सुलह के पक्ष में हैं जबकि अन्य का अभी भी पाकिस्तान से संघर्ष का रूख है। प्रतिबंधित संगठन में कुछ बातचीत के लिए रुचि रखते हैं वहीं कुछ वार्ता को बाधित करने में लगे हुए हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि शांति और संवाद में रूचि रखने वालों के लिए सरकार के दरवाजे खुले रहेंगे।

गृहमंत्री ने जोर दिया कि देश की सेना टीटीपी के आतंकवाद से निपटने में सक्षम है और उसके खिलाफ सुरक्षा बलों कह कार्रवाई जारी है। उन्होंने खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान के हाल ही में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में आयोजित सुरक्षा बैठक में शामिल नहीं होने पर खेद जताया। उन्होंने कहा , “मुख्यमंत्री को बैठक को गंभीरता से लेने की जरुरत है तथा जब भी उन्हें संघीय सरकार और सुरक्षा एजेंसियों की मदद की आवश्यकता होगी, हम अविलंब उनकी सहायता करेंगे।”


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App