शिमला शहर में वीकेंड आसमान पर छाए बादल…बर्फ देखने चले आ रहे सैलानी

By: Dec 3rd, 2022 12:22 am

शिमला शहर में वीकेंड पर पर्यटकों की तादाद और बढऩे की उम्मीद, पर्यटन कारोबारियों के खिले चेहरे

स्टाफ रिपोर्टर—शिमला
शुक्रवार को बादलों के आसमान पर डेरा डाले रहने के बीच शुक्रवार को सैलानियों ने यहां की वादियों को निहारा। हालांकि मौसम केंद्र शिमला की माने तो अभी चार-पांच दिनों तक मौसम के साफ व शुष्क रहने की संभावनाएं है, जिससे बर्फ देखने की चाह में शिमला खींचे चले आ रहे सैलानियों को मायूस होना पड़ सकता है। हालांकि क्रिसमस व न्यू ईयर पर बर्फबारी की चाह में भारी संख्या में सैलानी यहां आते है, लेकिन साल 2016 के बाद से क्रिसमस पर बर्फबारी नहीं हुई है, जिससे सैलानी वाईट क्रिसमस नहीं देख सके है।
बीते वर्ष भी क्रिसमस के अगले दिन बर्फबारी हुई थी। फिलवक्त शुक्रवार को राजधानी शिमला का अधिकतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस आंका गया है। सुबह शाम व रात्रि में ठंड अधिक होने के कारण गर्म वस्त्रों का सहारा लेना पड़ रहा है, लेकिन मौसम इस कदर साफ है कि यहां की एक्यूआई राज्य में ही नहीं, अपितु पूरे प्रदेश में सर्वोत्तम 18 चला
हुआ है।
इसके कारण सैलानी राजधानी की ओर कूच कर रहे है। उधर, मौसम केंद्र शिमला के अनुसार आगामी चार पांच दिन मौसम के साफ व शुष्क रहने की संभावनाएं है, जिससे लोग वायरल रोगों की चपेट में आ सकते है। सर्दी, खांसी जुकाम बुखार से लोग पीडि़त हो रहे है और चिकित्सक लोगों को सर्दी से बचाव की सलाह व हिदायत दे रहे है।

आज वीकेंड पर उमड़ेंगे पर्यटक
वीकेंड पर शनिवार को राजधानी में सैलानी काफी संख्या में पहुंचेंगे। वीकेंड पर सैलानियां का शिमला में जमवाड़ा लग जाता है। चूंकि साफ व स्वच्छ मौसम बना हुआ है, इसलिए उत्तरी भारत की ओर से सैलानी शिमला का रूख कर रहे है। दिल्ली सहित कई राज्यों के प्रदूषण का स्तर काफी हद तक खराब हो गया है, जिससे खुली व स्वच्छ हवा में सांस लेने के लिए सैलानियों की पसंद शिमला बन रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App