श्री शीतला माता की पूजा अर्चना के बाद मेला शुरू

By: May 23rd, 2024 12:57 am

निजी संवाददाता- डैहर
सुंदरनगर उपमंडल के तीन दिवसीय जिला स्तरीय श्री शीतला माता मेला डैहर का बुधवार को विधिवत श्री शीतला माता जी की विधिवत पूजा अर्चना करने उपरांत भव्य आगाज हुआ। आगाज कार्यक्रम में बतौर मुख्यतिथि नायब तहसीलदार डैहर उपतहसील राजदीन शेख ने शिरकत करते हुए माता की पूजा अर्चना करते हुए जेलब की अगवाई करते हुए डैहर मेला ग्राउंड में रिबन काटकर मेला का आगाज किया गया। श्री शीतला माता मंदिर से भव्य जेलब में ढोल नगाड़ों की थाप पर मेला ग्राउंड में पंचायत प्रतिनिधियों और अन्य लोगों के साथ शामिल रहे। इस अवसर पर मेला ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में डैहर क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों और संस्थानों के बच्चों ने एक से बढक़र एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देते हुए समा बांधा।

आयोजक डैहर पंचायत प्रधान कुसुम सोनी और उपप्रधान राजेश धीमान ने मुख्यतिथि को शॉल, टोपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। मुख्यतिथि नायब तहसीलदार डैहर उपतहसील राजदीन शेख़ ने डैहर पंचायत वासियों को तीन दिवसीय श्री शीतला माता मेला की हार्दिक बधाई देते हुए माता से सभी को सुख, शांति, समृद्धि प्रदान करने की मंगलकामना की। इस अवसर पर डैहर वार्ड से बीडीसी सदस्य राजकुमार शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

कल होगा महादंगल और समापन
तीन दिवसीय जिला स्तरीय श्री शीतला माता मेला के अंतिम तीसरे दिन शुक्रवार 24 मई को डैहर मेला ग्राउंड में दंगल स्थल पर महादंगल का आयोजन धूमधाम से किया जाएगा। महादंगल के फाइनल मुकाबले के संपन्न होने के साथ ही मेले का भी विधिवत मुख्यतिथि द्वारा समापन किया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App