IND vs NZ : रोहित-गिल का तूफानी शतक, भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 386 रन का लक्ष्य

By: Jan 24th, 2023 5:20 pm

इंदौर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की एक दिवसीय सीरीज का अंतिम मुकाबला इंदौर में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट के नुकसान पर 386 रन का लक्ष्य दिया है। भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा ने शतक जड़े। इसके अलवा उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने अर्धशतक लगाया।

कप्तान रोहित शर्मा ने 85 गेंदों का सामना करते हुए 101 रन की पारी खेली, जबकि रोहित शर्मा के साथ ओपन करने आए शुभमन गिल ने 78 गेंदों का सामना करते हुए 112 रनों की पारी खेली। इसके अलावा विराट कोहली ने 36 (27), ईशान किशन 17, सुर्यकुमार यादव 14, हार्दिक पंड्या 54, वासिंग्टन सुंदर 9, शार्दुल ठाकुर 25, कुलदीप यादव 3 नाबाद और उमरान मलिक ने 2 रनों की नाबाद पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से जेकब डफी और ब्लेयर टिकनर ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि, माइकल ब्रेसवेल को एक विकेट मिला। इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

लैथम ने टॉस के बाद कहा, “हम पहले गेंदबाजी करेंगे। यह एक अच्छी पिच है और शाम को बल्लेबाजी करना बेहतर होगा। हमने अतीत में अच्छा प्रदर्शन किया है और यहां एक और अच्छा प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे। यहां बड़े स्कोर बनने की संभावना है और बाउंड्री भी छोटी है। हमने एक बदलाव किया है। हेनरी शिपली की जगह डग ब्रेसवेल टीम में आये हैं।”


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App