कालका-पिंजौर में कूड़े के ढेर, सरकार मौन, हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के दौरान विधायक ने घेरी सरकार

By: Feb 7th, 2023 12:07 am

हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के दौरान विधायक प्रदीप चौधरी ने घेरी ट्रिपल इंजन सरकार

कालका, 6 फरवरी (मैनपाल)

शनिवार को कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कालका शहर के शांति नगर, ब्रॉडगेज, शक्ति नगर, आजाद कालोनी, बंगाला बस्ती, लोअर कराडी मोहल्ला इत्यादि एरिया में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के चौथे दिन स्थानीय विधायक प्रदीप चौधरी की अगवाई में राहुल गांधी का संदेश घर-घर तक पहुंचाने का काम किया गया। विधायक प्रदीप चौधरी ने इस दौरान जगह-जगह गंदगी के ढेर देखें और कहा कि ट्रिपल इंजन सरकार को लोगों की समस्याओं को दूर करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। ट्रिपल इंजन की सरकार का यह नारा केवल चुनाव के वक्त ही बीजेपी को याद आता है। इसके अलावा कालका विधानसभा में स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी हैं। गलियां टूटी पड़ी है। कालका, पिंजौर शहर में लावारिस पशुओं की तादाद बढ़ती जा रही है और स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी है। पुरानी लाइटें बदल कर नई लाइटें लगाने की लोगों की मांग है।

अंधेरे से बहुत परेशानी हो रही है। लोग स्ट्रीट लाइट्स का चार्ज भी दे रहे है। इसके अलावा विकास की बात करें तो आज कालका में विकास पूरी तरह से चौपट हो चुका है। विकास कार्य शुरू नहीं किए जा रहे है। सडक़ें टूटी पड़ी है। कालका में दशकों पुरानी सीवरेज लाइन है, जिसके पाइप काफी कम चौड़े होने की वजह से सीवरेज की व्यवस्था पूरी तरह से खराब हो चुकी है। ऐसे में आबादी बढ़ चुकी है शहर में नए सिरे से सीवरेज व्यवस्था बनाई जानी चाहिए। लोगों के बीपीएल कार्ड तक काट दिए गए हैं। ऐसी सूरत में लोग हर रोज परेशान हो रहे हैं।

प्रकाश उत्सव की धूम

पिंजौर। शिरोमणि गुरु रविदास महाराज जी का प्रकाश उत्सव धर्मपुर कालोनी ग्रीन वैली घाटी वाला में बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर श्रीगुरु रविदास जी महाराज की प्रेरणा को याद किया गया। श्रीगुरु रविदास जी महाराज का जन्म 1376 ई.् भाव 1433 सम्वत् विक्रमी माघ शुक्ल पूर्णिमा प्रविष्टे (15) दिन रविवार को काशी बनारस में हुआ। जिस समय उनका जन्म हुआ,जात-पात, भेदभाव का बोलबाला था और कानून जात-पात के नाम पर अत्याचार करना गुनाह नहीं, बल्कि हक, धर्म समझता था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App