ड्राइवरों की सीनियोरिटी लिस्ट तैयार, एचआरटीसी प्रबंधन ने डिपुओं को भेजी लिस्ट

By: Feb 26th, 2023 12:04 am

 20 दिन में दायर करें आपत्तियां

3661 चालकों को मिली राहत

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला
एचआरटीसी ड्राइवरों को आखिरकार राहत मिली गई है। एचआरटीसी प्रबंधन ने 3661 ड्राइवरों की सीनियोरिटी लिस्ट तैयार कर दी है। एचआरटीसी ड्राइवरों की सीनियोरिटी लिस्ट तैयार होने से ड्राइवरों को रुके हुए वित्तीय लाभ मिलेंगे। एचआरटीसी प्रबंधन ने शनिवार को प्रदेश के सभी डिपो को ड्राइवरों की सीनियोरिटी लिस्ट भेज दी है। ड्राइवर अपने-अपने डिपो में जाकर सीनियोरिटी लिस्ट चैक कर सकते हैं।

एचआरटीसी प्रबंधन ने अपडेटेड सीनियोरिटी लिस्ट पर ड्राइवरों को आपत्तियां दर्ज करने के लिए 20 दिन का समय दिया है। अगर किसी ड्राइवर की सीनियोरिटी में गड़बड़ी हैं, तो 20 दिन में एचआरटीसी प्रबंधन को आपत्तियां भेज सकता है। प्रबंधन की ओर से 20 दिन के भीतर आपत्तियों को निपटारा किया जाएगा। सीनियोरिटी लिस्ट तैयार होने पर ड्राइवर यूनियन खुश है। ड्राइवर यनियन के प्रांतीय प्रधान मान सिंह ठाकुर ने अपडेटेड सीनियोरिटी लिस्ट जारी करने के लिए एचआरटीसी प्रबंधन का आभार जताया है। साथ ही उन्होंने एचआरटीसी के सभी ड्राइवरों से भी अपील की है कि वह निर्धारत समय के अंदर आपत्तियां दर्ज करवाएं, ताकि ड्राइवरों को सभी वित्तीय लाभ समय पर मिल सके।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू से मिलेंगे चालक

एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन के प्रांतीय प्रधान मान सिंह ठाकुर का कहना है कि जल्द ही मुख्यमंत्री सुक्खविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात की जाएगी। इस दौरान जहां सीनियोरिटी लिस्ट जारी करने के लिए आभार जताया जाएगा, तो वहीं सीनियर पदनाम देने की मांग उठाई जाएगी कि ड्राइवरों को सीनियर ड्राइवर का पदनाम प्रदान किया जाए, ताकि ड्राइवरों को प्रोमोशन का लाभ मिल सके। उनका कहना है कि एचआरटीसी ड्राइवरों को प्रोमोशन के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है। वर्तमान में एचआरटीसी ड्राइवरों की सिर्फ 130 पदों पर प्रोमोशन होती है। इनमें 43 पद इंस्पेक्टर, 25 पद इंस्ट्रक्टर के है और 62 पद यार्ड मास्टर के है। उनका कहना है कि एचआरटीसी में 202 सीनियर ड्राइवर के पदनाम पर ड्राइवरों की प्रोमोशन की जाए, ताकि ड्राइवरों को प्रोमोशन का लाभ मिल सके।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App