अमृतपाल सिंह और साथियों को बिना किसी शर्त तुरंत रिहा किया जाए: ज्ञानी हरनाम सिंह खालसा

By: Mar 20th, 2023 1:24 pm

अमृतसर। दमदमी टकसाल के प्रधान एवं संत समाज के अध्यक्ष संत ज्ञानी हरनाम सिंह खालसा भिंडरावाला ने ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रधान अमृतपाल सिंह और अन्य सिख युवकों की गिरफ्तारी एवं छापेमारी की निंदा करते हुए सभी गिरफ्तार सिखों की बिना शर्त रिहाई की मांग की है। भिंडरावाला ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर नौजवानों की अवैध गिरफ़्तारी पंजाब के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने के बराबर होगी।

अमरीका की विदेश यात्रा पर सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे पर पहुंचे दमदमी टकसाल के प्रमुख ने सोमवार को बयान जारी कर कहा कि अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने या नहीं करने के बारे में पंजाब सरकार की चुप्पी कई संदेह पैदा कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान से अपील करते हुए कहा कि वे इस मामले में व्यक्तिगत जिम्मेदारी लेते हुए सभी पंजाबियों को सच्चाई से अवगत कराने का फर्ज निभाएं और अमृतपाल सिंह तथा अन्य सिंहों को तुरंत सिख कौम को सौंप दें।

उन्होंने कहा कि अमरीका और अन्य देशों में पंजाब सरकार और भारत सरकार द्वारा अमृतपाल सिंह पर की जा रही कार्रवाई का संगत विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि लंबे समय से ये युवा पंजाब में सिख धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। उन्होनें अमृतपाल सिंह और उनके साथियों की घेराबंदी तुरंत बंद करने के लिए कहा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App