पुरानी भर्तियों के लिए 30 दिन में करेंगे व्यवस्था, शिमला पहुंचे युवाओं को सीएम सुक्खू का आश्वासन

By: Mar 19th, 2023 12:05 am

अमन वर्मा — शिमला
मांगों को लेकर शिमला पहुंचे बेरोजगार युवाओं को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आश्वासन दिया है कि 30 दिन में पुरानी भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। शनिवार को प्रदेशभर से सैकड़ों बेरोजगार युवा मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से मिलने शिमला पहुंचे थे। बारिश के बीच घंटों इंतजार करने के बाद दोपहर बाद युवाओं ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। जहां, मुख्यमंत्री ने युवाओं को आश्वासन दिया कि 30 दिन में पुरानी भर्तियों की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके अलावा नई भर्तियों की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री युवाओं को आश्वासन दिया है कि भर्तियों के लिए जल्द ही नई व्यवस्था बनाई जाएगी।

इससे पहले प्रदेश के सैकड़ों बेरोजगार छात्रों ने शनिवार को शिमला में सचिवालय के बाहर मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। शनिवार को बेरोजगार युवाओं ने शिमला में कांग्रेस कार्यालय से लेकर छोटा शिमला तक रैली निकाली और यहां सचिवालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। बेरोजगार अभ्यर्थियों की मांग है कि सरकार एक रिक्रूटमेंट कैलेंडर निकाले, जिसमें नौकरी संबंधी जानकारियां मिलें, ताकि छात्रों का समय बर्बाद न हो। शिमला सचिवालय के बाहर इक_ा हुए सैकड़ों छात्रों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों ने कहा कि वे 2019 से नौकरी मिलने का वेट कर रहे हैं, अब तो उम्र भी निकलती जा रही है।(एचडीएम)

क्या है युवाओं की मांग

बेरोजगार युवाओं ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि कर्मचारी चयन आयोग की कार्यप्रणाली को तुरंत प्रभाव से नया स्टाफ लगा कर बहाल किया जाए। आयोग में लंबित सभी भर्तियों को जल्द पूरा किया जाए। यदि स्टेट विजिलेंस जांच कर रही है, तो दोषियों को सजा मिले, लेकिन कोई भी भर्ती रद्द न हो। अगर जल्द रुकी भर्तियों के रिजल्ट नहीं निकाले गए और मांगों पर विचार नहीं किया गया, तो शिमला से दिल्ली के लिए ‘बेरोजगार जोड़ो’ यात्रा शुरू करेंगे। साथ ही शिमला में आमरण अनशन शुरू होगा, जो लोकसभा के चुनावों तक चलेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App