प्रशिक्षित स्नातक अध्यापकों की काउंसिलिंग 22 को

By: Mar 20th, 2023 12:11 am

अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे सात पद टीजीटी कला, नॉन मेडिकल के 39 और मेडिकल के छह पद

कार्यालय संवाददाता — मंडी
प्रारंभिक शिक्षा विभाग मंडी जिला में प्रशिक्षित स्नातक अध्यापकों (टीजीटी) के 52 पदों के लिए अनुबंध पर भरने के लिए बैचवाइज आधार पर काउंसिलिंग करने जा रहा है। काउंसिलिंग का आयोजन प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय मंडी में 22 मार्च को सुबह 11 बजे से शुरु होगा। बैचबाईज आधार पर अनुबंध आधार पर टीजीटी कला अध्यापक के सात पद, नॉन मेडिकल के लिए 39, मेडिकल के छह पद भरें जाएगें। विभाग ने निर्देश दिए हैं कि काउंसलिंग के लिए निर्धारित तिथि को अभ्यार्थियों को अपने शैक्षणिक, व्यवसायिक प्रमाण पत्रों की मूल व सत्यापित प्रति एवं एक पासपोर्ट आकार के फोटो सहित उपस्थिति दर्ज करवानीर होगी।

यदि किसी अभ्यार्थी को बुलावा पत्र प्राप्त नहीं होता है, तो उसका नाम संबंधित रोजगार कार्यालय में दर्ज है। वह भी उक्त तिथि को कार्यालय में आकर चयन प्रक्रिया में भाग ले सकता है। इस दौरान अभ्यार्थी को निर्धारित प्रपत्र के क्रमानुसार अपने सत्यापित प्रमाण-पत्रों की प्रतियां संलग्र करनी होगी। इस बारे में प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक मंडी अमरनाथ राणा का कहना है कि टीजीटी अध्यापकों की काउंसलिंग का आयोजन 22 मार्च को होगा। उन्होंने बताया कि टीजीटी कला के सात, नॉन मेडिकल के लिए 39, मेडिकल के छह पद बैचबाईज आधार पर भरे जाएगें। उन्होंने बताया कि निर्धारित बैच अनुसार जिन अभ्यार्थियों को कॉल लेटर नहीं मिले है। वे काउंसलिंग के दौरान समस्त दस्तावेजों समेत भाग ले सकते हैं।

नॉन मेडिकल के 39 पद
अनारक्षित के 13 पद बैच-मार्च 1999, ईडब्ल्यूएस के चार पद मार्च 2000, एससी के छह पद-सितंबर 2005, एससी बीपीएल का एक पद-वर्ष 2007, एससी डब्ल्यूएफएफ के तीन पद में अप- टू-डेट, ओबीसी के छह पद-अगस्त 2002, ओबीसी बीपीएल का एक पद-सितंबर 2004, ओबीसी डब्ल्यूएफएफ के दो पद अप- टू-डेट, एसटी के दो पद-अगस्त 2007 और एसटी बीपीएल का एक पद सितंबर-2013

टीजीटी कला अध्यापक के सात पद
टीजीटी कला अध्यापक के सात पदों में एससी डब्ल्यूएफएफ के चार अप टू डेट, ओबीसी के दो पद बैच-जुलाई 2003, एसटी का एक पद बैच जून-2004 टीजीटी मेडिकल के छह पद
एससी डब्ल्यूएफएफ के तीन पद में बैच अप-टू-डेट, एसटी के दो पद बैच-वर्ष 2006 और ओबीसी डब्ल्यूएफएफ का एक पद में बैच अप-टू-डेट तक के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App