नए फुटपाथ की नालियों में फंसी गंदगी

By: Mar 12th, 2023 12:19 am

नादौन चौक में बदबू फैलने से दुकानदारों का दुकानों में बैठना हुआ मुश्किल, आगे बढक़र खुद की नालियों की सफाई

कार्यालय संवाददाता-हमीरपुर
हमीरपुर शहर के नादौन चौक स्थित दुकानदार शहर में बनाए गए नए फुटपाथ से परेशान हो गए हैं। क्योंकि जब से शहर में नए फुटपाथ बनाए गए हैं इनकी एक बार भी साफ -सफाई नहीं की गई है। ऐसे में नालियों में बदबू फैलना शुरू हो गई है। ऐसे में दुकानदारों को दुकानों के अंदर बैठना दिन-प्रतिदिन मुश्किल होता जा रहा है। शनिवार को शहर के कुछेक दुकानदारों ने आगे बढ़ते हुए नालियों की गंदगी को पहले बाहर निकाला और उसके बाद साफ पानी फेंककर बदबू को दूर करने का प्रयास किया, ताकि वे चैन से दुकानों में बैठ सकें। डांगक्वाली से लेकर नादौन चौक तक जो फुटपाथ बनाया गया है इसकी आज तक एक बार भी सफाई नहीं की गई है। ऐसे में नालियों से अब बदबू आना शुरू हो गई है। दुकानदारों का कहना है कि आगे गर्मी का मौसम आ रहा है और नालियों की समय-समय पर साफ- सफाई नहीं की गई, तो उन्हें महामारी से जूझना पड़ सकता है।

नादौन चौक का फुटपाथ पहले ही दुकानदारों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। क्योंकि यहां पर लगाई गई टाइलें पहले ही राहगीरों के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं है। दर्जनों राहगीर अब तक इस फुटपाथ पर फिसलकर अपनी हड्डियां तूड़वा चुके हैं, लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग आज तक फिसलन भरी टाइलों का दूसरा रास्ता नहीं निकाल पाया है। दुकानदारों ने नगर परिषद हमीरपुर व पीडब्ल्यूडी विभाग से गुहार लगाई है कि शहर में बनाए गए फुटपाथ की नालियों की समय-समय पर सफाई की जाए, ताकि उन्हें बदबू का सामना न करना पड़े। वहीं पीडब्ल्यूडी विभाग के सहायक अभियंता संजय कटोच का कहना है कि समस्या उनके ध्यान में आ गई है, जिसका जल्द ही समाधान करवा दिया जाएगा, ताकि दुकानदारों को और परेशान न होना पड़े। अक्षित गुप्ता, कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद हमीरपुर का कहना है कि शहर की नालियों को जल्द ही सफाई कर्मियों से साफ करवा दिया जाएगा, ताकि दुकानदारों को बदबू से और परेशान न होना पड़े।

दोसडक़ा के दुकानदार भी नालियों की बदबू से परेशान
शहर के अलावा दोसडक़ा के दुकानदार भी नालियों की सही साफ -सफाई न होने से खासे आहत हैं। दुकानदार कई बार अपने स्तर पर ही दुकानें साफ करवा चुके हैं। स्थानीय दुकानदारों और लोगों ने नगर परिषद से गुहार लगाई है कि दोसडक़ा की नालियों की भी जल्द से जल्द सफाई करवाई जाए, ताकि वह चैन से दुकानों में बैठ सकें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App