HRTC: एडवांस में पेमेंट के बाद ही ओवरटाइम करेंगे एचआरटीसी ड्राइवर, त्रैमासिक बैठक में फैसला

By: Mar 28th, 2023 4:51 pm

स्टाफ रिपोर्टर—शिमला

शिमला। एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन ने रणनीति तैयार की है कि वे एडवांस पेमेंट के बाद ही ओवरटाइम करेंगे। इस बारे में जल्द ही ड्राइवर यूनियन द्वारा एचआरटीसी प्रबंधन को एक मांगपत्र भी सौंपा जाएगा। मंगलवार को पठानकोट में हुई यूनियन की त्रैमासिक बैठक में यह फैसला लिया गया है।

एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन के प्रांतीय प्रधान मान सिंह ठाकुर का कहना है कि बैठक में संगठन के सभी पदाधिकारियों ने एकमत से यह फैसला लिया है कि एचआरटीसी के प्रंबंध निदेशक एक इस बारे में एक राज्य स्तरीय मांग पत्र सौंपा जाएगा, उसके बाद अगला कदम उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी के ड्राइवरों व कंडक्टरों को पिछले 40 महीने से नाइटओवर टाइम का भुगतान नहीं हुआ है। नाइट ओवर टाइम के साथ-साथ 57 करोड़ रुपए की राशि पेंडिंग है।

इस कारण चालक-परिचालकों को आर्थिक रूप से परेशान होना पड़ रहा है, वहीं सरकार व एचआरटीसी प्रबंधन हमेश वित्तीय स्थिति का रोना रोता है। उन्होंने कहा कि सरकार व प्रबंधन को आपातकालीन स्थिति में एचआरटीसी के ड्राइवर-कंडक्टर ही सरकारों को याद आते रहे हैं, लेकिन जब वित्तीय लाभ देने की बारी आती है, तो सबसे ज्यादा एचआरटीसी कर्मचारियों की अनदेखी की जाती है। उन्होंने प्रदेश में बनी नई सरकार से मांग उठाई है कि वह चालकों-परिचालकों की समस्याओं को सुलझाए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App