IND vs AUS TEST: ख्वाजा-ग्रीन की शतकीय साझेदारी से आस्ट्रेलिया मजबूत, भारत के 36 रन

By: Mar 10th, 2023 5:50 pm

अहमदाबाद। सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (180) और कैमरन ग्रीन (114) के बीच पांचवें विकेट के लिये 208 रनों की बेजोड़ साझीदारी की मदद से आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पारी में 480 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर लिया। नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर दिन का खेल खत्म होने के समय भारत ने अपनी पहली पारी में बगैर कोई विकेट खोए 36 रन बना लिए थे। कप्तान रोहित शर्मा (17) और शुभमन गिल (18) रन बना कर क्रीज पर मौजूद थे।

टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत के लिये यह मैच जीतना जरूरी है। अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 255 रन से आगे खेलते हुए विशाल स्कोर की ओर बढ़ रही मेहमान टीम के रनों की रफ्तार को थामने में रविचंद्रन अश्विन की भूमिका अहम रही। उन्होंने 91 रन देकर आस्ट्रेलिया के छह खिलाडिय़ों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया वहीं मोहम्मद शमी को दो विकेट मिले।

अपने टेस्ट करियर के दूसरे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में ख्वाजा ने मैराथन पारी के दौरान 611 मिनट क्रीज पर बिताए और 422 गेंदे खेल कर 22 बार गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचाया। पाकिस्तान के इस्लामाबाद में जन्मे 36 साल के ख्वाजा की यादगार पारी का अंत अक्षर पटेल ने पगबाधा आउट कर किया, वहीं अश्विन का शिकार होने से पहले ग्रीन ने करियर का पहला शतक जड़ा। उन्होने 170 गेंद खेलकर 18 चौके जमाए। आस्ट्रेलिया के पुछल्ले बल्लेबाज नाथन लियोन (34) और टॉड मर्फी (41) ने अपनी टीम के स्कोर को बड़ा करने में अहम योगदान दिया। ये दोनो खिलाडी भी अश्विन का शिकार बने। भारत अभी भी आस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से 444 रन पीछे है जिससे पार पाने के लिये भारत को शनिवार को कुछ बड़ी साझीदारी की जरूरत होगी ताकि मेहमान टीम के खिलाफ मनोवैज्ञानिक रूप से बढ़त हासिल की जा सके।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App