पासआउट होने से पहले मिलेगी नौकरी, धर्मशाला के बीएड प्रशिक्षुओं के लिए राहत भरी खबर

By: Mar 4th, 2023 12:06 am

धर्मशाला के बीएड प्रशिक्षुओं के लिए राहत भरी खबर, बेरोजगार नहीं घूमेंगे प्रशिक्षु

सिटी रिपोर्टर-धर्मशाला

धर्मशाला बीएड कालेज से पढऩे वाले प्रशिक्षुओं का रोजगार देने के लिए प्रदेश के एक हजार प्राइवेट स्कूलों को इंटरव्यू करवाने के लिए ई-मेल रूपी संदेश भेजा गया। धर्मशाला बीएड के प्रशिक्षुओं को पासआउट होने से पहले नौकरी मिलेगी। बीएड करने के बाद बेरोजगार धर्मशाला प्रशिक्षु नहीं घूमेंगे। धर्मशाला बीएड में पढ़ाई के साथ करियर काउंसिलिंग सेल भी स्थापित किया गया है, जिसका को-ओर्डिनेटर डा. आरके कौंडल को बनाया गया है। को-ओर्डिनेटर डा. आरके कौंडल ने बताया कि करियर गाइड्स काउंसलर सेल विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य में अहम भूमिका निभाता है। इसके माध्यम से प्रशिक्षुओं की काउंसिलिंग के साथ-साथ पहली बार धर्मशाला बीएड कालेज अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए रोजगार मेला भी लगाया जाएगा। को-ओर्डिनेटर डा. आरके कौंडल ने बताया कि जल्द ही यह रोजगार मेला कालेज कैंपस में ही लगेगा। इसमें हिमाचल प्रदेश के एचपी बोर्ड और सीबीएससी बोर्ड से मान्यता प्राप्त विभिन प्राइवेट स्कूलों को इंटरव्यू लेने के लिए बुलाया जाएगा। इससे छात्रों को रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। उन्हें कैंपस से ही प्लेसमेंट मिल सकेगा।

इसमें धर्मशाला बीएड कालेज से पढऩे वाले पुराने प्रशिक्षु के साथ-साथ अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों ने पात्रता परीक्षा (टेट) उत्तीर्ण की है उनको रोजगार दिया जाएगा। इस योजना पर बीएड कालेज प्रशासन ने काम शुरू कर दिया है। को-ओर्डिनेटर ने बताया कि प्रदेश के करीब एक हजार एचपी बोर्ड और सीबीएससी बोर्ड से मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूलों को ई-मेल के माध्यम से इंटरव्यू के लिए निमंत्रण भेजा गया है।

प्राइवेट स्कूल लेंगे इंटरव्यू

धर्मशाला बीएड की प्रिंसीपल आरती वर्मा ने बताया कि इसमें छात्रों को रोजगार के अवसर मुहैया करवाए जाएंगे। धर्मशाला बीएड में प्रदेश के विभिन्न एचपी बोर्ड और सीबीएससी बोर्ड से मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूलों को इंटरव्यू लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। रोजगार के संबंध में छात्रों से भी चर्चा की जाएगी कि उनका रूझान क्या है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App