होली पर मौत का नंगा नाच

By: Mar 8th, 2023 12:19 am

धर्मपुर में काल बनकर आई गाड़ी ने कुचल दिए नौ लोग; पांच की मौके पर ही मौत, प्रशासन ने जारी की फौरी राहत

अमित ठाकुर-परवाणू
मंगलवार को सुबह धर्मपुर में इनोवा कार हादसे में मारे गए लोगों के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव उनके परिजनों को सीएससी धर्मपुर में सौंप दिए जाकर उनके घरों को उत्तर प्रदेश/बिहार के लिए रवाना कर दिए गए हैं। वहीं, मृतकों के परिजनों पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इनोवा गाड़ी चालक का मेडिकल करवा दिया गया है। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों ने प्रशासन से हर मृत व्यक्ति के लिए लगभग 20 लाख के मुआवजे व गाड़ी चालाक को फांसी पर चढ़ाए जाने की मांग की है। प्रशासन द्वारा शवों के साथ गए संबंधियों के पास प्रत्येक मृतक को 15000-15000 नगद सौंप दिए गए हैं। नियमानुसार मिलने वाली बकाया राशि बाद में उनके सगे संबंधियों के अकाउंट में बाद में डाली जाएगी। यह जानकारी डीएसपी प्रणव चौहान ने सांझा की।

बता दें कि कालका शिमला हाई-वे पर धर्मपुर की यह घटना है। मंगलवार सुबह करीब 9 बजे के करीब यह हादसा पेश आया है। एक तेज रफ्तार इनोवा गाड़ी शिमला की तरफ जा रही थी। इस दौरान तीखे मोड़ पर गाड़ी चालक ने नियंत्रण खोया और हाई-वे किनारे चल रहे लोगों को कुचल दिया। घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि 2 लोगों को पीजीआई रेफर किया गया है। वहीं, दो अन्य घायल जिला अस्पताल में भर्ती हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अजय राणा ने बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है। उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्र अस्पताल सोलन भेजा गया है वह पोस्टमार्टम के बाद शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा। इस दौरान स्थानीय विधायक विनोद सुल्तानपुरी, उपमंडल अधिकारी कसौली, एसडीपीओ परमाणू भी मौका पर उपस्थित रहे।…(एचडीएम)

मुख्यमंत्री-उप-मुख्यमंत्री ने जताया शोक
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने जिला के धर्मपुर में मंगलवार प्रात: हुए सडक़ हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को घायलों को उचित उपचार एवं हादसे के प्रभावितों को त्वरित राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं प्रकट करते हुए ईश्वर से उन्हें इस असहनीय दुख को सहन करने की कामना की है। उन्होंने इस दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App