पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, फाजिल्का में 36.9 किलो हेरोइन सहित चार तस्कर गिरफ्तार

By: Apr 12th, 2023 5:50 pm

फाजिल्का।  नशे के खिलाफ पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने फाजिल्का के गांव लालो वाली के इलाके से 36.9 किलो हेरोइन के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पकड़ी गई नशे की खेप की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। इस बारे में जानकारी देते हुए पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने बुधवार को बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान मनप्रीत सिंह, जसपाल सिंह उर्फ गोपी, सुखदेव सिंह और दयालविंदर सिंह के रूप में हुई है, जो सभी तरनतारन जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने सफेद हुंडई एलांट्रा और एक सिल्वर होंडा सिविक सहित दो सीडान कारें भी बरामद की हैं, जिनका इस्तेमाल राजस्थान से ड्रग्स की तस्करी के लिए किया जाता था।

डीजीपी ने कहा कि राजस्थान से पंजाब में भारी मात्रा में हेरोइन आने की विश्वसनीय सूचना मिलने के बाद फाजिल्का जि़ले की पुलिस टीमों ने गांव लालो वाली के इलाके में नहरी पुल के पास फाजिल्का-फिरोज़पुर रोड पर अभियान चलाया, जहां ये चार व्यक्ति कारों में बैठे हुए लोगों का इंतज़ार कर रहे थे। पुलिस टीम को देख आरोपितों ने मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस टीमों ने उन्हें दबोच लिया। गौरव यादव ने कहा, “चेकिंग के दौरान पुलिस टीमों ने 24.295 किलोग्राम वजऩ वाली हेरोइन के 23 पैकेट बरामद किए हैं, जो कार की खिड़कियों के कार्डबोर्ड के अंदर छिपाकर रखे गए थे।”

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए ड्रग तस्करों द्वारा बताए गए सटीक स्थान से 12 पैकेट हेरोइन का एक और हिस्सा बरामद किया गया, जिसका वजऩ 12.620 किलोग्राम है। फिरोज़पुर रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) रणजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, आरोपी व्यक्ति ड्रोन का उपयोग करके सीमा पार से गिराई गई हेरोइन की खेप को लेकर राजस्थान से आ रहे थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अवनीत कौर सिद्धू ने कहा कि इस मॉड्यूल में शामिल अन्य लोगों और खेप के पंजाब स्थित प्राप्तकर्ता का पता लगाने के लिए आगे की जाँच की जा रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है। इस बीच, थाना सदर फाजि़ल्का में एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21(सी), 23, 29 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App