पहले एडवांस पेमेंट, फिर ओवरटाइम, छह मई तक पैसा नहीं मिला तो नहीं देंगे रात की सेवाएं

By: Apr 12th, 2023 12:08 am

एचआरटीसी ड्राइवर-कंडक्टर यूनियन का फैसला; छह मई तक पैसा नहीं मिला तो नहीं देंगे रात की सेवाएं

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

एचआरटीसी में ड्राइवर कंडक्टरों को नाइट ओवरटाइम की राशि का भुगतान न होने के बाद चालक परिचालकों ने अब एडवांस पेमेंट पर सेवाएं देने की तैयारी कर ली है। सोमवार को शिमला के ढली लोकल यूनिट में एचआरटीसी चालक परिचालक संगठन की बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया है कि अब एचआरटीसी चालक-परिचालक बिना एडवांस पेमेंट के ओवर टाइम नहीं करेंगे। एचआरटीसी चालक-परिचालकों को एक दिन नाइट ओवर टाइम करने के लिए 130 रुपए की राशि दी जाती है। चालक परिचालकों ने निर्णय लिया है कि छह मई को ओवरटाइम की 130 रुपए की राशि एडवांस में चालक-परिचालकों को जारी नहीं की गई, तो फिर वह सात मई से ओवरटाइम नहीं करेंगे। इसके अलावा 42 महीनों से पेडिंग पड़ी नाइटओवर टाइम की राशि को जारी करने के लिए अलग से उन्होंने सरकार से मांग उठाई है। वेतन और भत्ते न मिलने पर एचआरटीसी के चालक-परिचालकों ने ढली में गेट मीटिंग करते हुए रोष जताया।

चालक-परिचालक संगठन हिमाचल पथ पविहन निगम यूनिट-2 की गेट मीटिंग प्रांतीय अध्यक्ष प्रेम सिंह व प्रांतीय प्रधान मेहर चंद की अध्यक्षता में आयोजित हुई, जिसमें लंबित पड़े वित्तीय भत्ते व तनख्वाह के बारे में विस्तार से चर्चा हुई। इस बैठक में एक निर्णय यह भी लिया गया कि छह मई को चालक-परिचालकों को पहले अग्रिम राशि मुहैया नहीं करवाई जाती है तो कोई भी चालक सात मई से रात्रि सेवा के लिए अपनी सेवा नहीं देगा। बैठक में लोकल यूनिट के अध्यक्ष शेष राम, प्रधान मनोज कुमार, सचिव शशिकांत व खुशहाल सिंह, पवन कुमार, रमेश कुमार, अमरीक सिंह, कश्मीर सिंह, रूप राणा, रूप चौधरी, पदम देव, राकेश कुमार, कमलेश कुमार, खेम सिंह, बिन्नी, सुरेश गोरा, लोकपाल, राजेंद्र कुमार, डोला राम, रणजी सिंह, लखविंदर सिंह आदि ने भाग लिया।

ड्राइवर यूनियन की चेतावनी

चालक परिचालक संगठन के अलावा एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन ने भी सोमवार को एचआरटीसी प्रबंधन को एक ज्ञापन सौंपा है। एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन ने भी यही चेतावनी एचआरटीसी प्रबंधन को दी है। वहीं उन्होंने कहा कि अगर अगले महीने से पहली तारीख को एचआरटीसी चालक परिचालकों को वेतन प्रदान नहीं किया जाता हैं तो फिर एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन आंदोलन की रूप रेखा तैयारी करेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App