गोवा के चर्चिल ब्रदर्स क्लब में खेलेंगी ऊना की रिया शर्मा

By: Apr 24th, 2023 9:54 pm

टीम— ऊना, शिमला

गुजरात में होने वाली 6वीं नेशनल वूमन लीग में ऊना के किसान की बेटी अपना दमखम दिखाएगी। जिला ऊना के खड्ड स्थित वूमन फुटबॉल अकादमी की पौध से तैयार रिया शर्मा का करार गोवा के मशहूर चर्चिल ब्रदर्स फुटबॉल क्लब के साथ हुआ है। इस क्लब में खेलने वाली रिया शर्मा हिमाचल की इकलौती बेटी है। रिया ने अब तक चार सीनियर तथा तीन सब जूनियर फुटबॉल प्रतियोगिताएं खेली हैं। हरोली उपमंडल के गांव खड्ड की मूल निवासी रिया शर्मा के माता-पिता को आंखों से कम दिखाई देता है। रिया फुटबॉल खेलने के साथ बीए फाइनल की पढ़ाई कर रही हैं। रिया शर्मा ने ग्रामीण परिवेश से बाहर निकल खड्ड स्थित फुटबॉल अकादमी को ज्वाइन किया।

जहां फुटबॉल कोच दीपक शर्मा ने रिया शर्मा की प्रतिभा को निखारते हुए उसे राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी बनाया। हाल ही में गोवा में हुई वूमन सीनियर नेशनल के हर मैच में रिया शर्मा ने गोल किया। इस प्रतियोगिता में रिया ने कुल पांच गोल किए। हिमाचल प्रदेश फुटबाल संघ के नवनियुक्त अध्यक्ष सुनील कुमार बिट्टू ने रिया शर्मा की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। ग्रामीण इलाकों में फुटबॉल खेल को बढ़ावा देने के लिए फुटबॉल संघ एक नई योजना तैयार कर रहा है। रिया के पिता विजय शर्मा और माता सुनीता शर्मा बच्ची की इस उपलब्धि पर काफी खुश हैं। यह परिवार पारंपरिक खेती बाड़ी करके अपना गुजर बसर कर रहा है।

डिप्टी सीएम ने दी बधाई

हरोली उपमंडल के गांव खड्ड की रहने वाली रिया शर्मा की इस उपलब्धि पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने उन्हें बधाई दी है। उसकी इस उपलब्धि पर प्रदेश सरकार उन्हें शीघ्र ही सम्मानित भी करेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App