पंजाब में 13 हजार टीचर होंगे पक्के; कैबिनेट मीटिंग में दूर करेंगे अड़चन, रेगुलर के देंगे नियुक्ति पत्र, बोले शिक्षा मंत्री

By: May 2nd, 2023 12:06 am

मुकेश संगर—चंडीगढ़

पंजाब की भगवंत मान सरकार सुबे के कच्चे अध्यापकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी लाने वाली है। पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने खुलासा किया कि पंजाब सरकार की ओर से इसी महीने कैबिनेट की होनी वाली बैठक में राज्य के 13 हजार कच्चे अध्यापकों को रेगुलर किया जाएगा और उन्हें रेगुलर नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अध्यापकों पिछली सरकारों के समय में वह कई सालों तक धरने लगाते रहे, कितनी बार पुलिस की लाठियां भी खाईं, लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। अब भगवंत मान सरकार ने उनकी बात सुनी है। पिछली सरकारों के समय जो केस कोर्ट में पहुंच जाते थे सरकार उनकी पैरवी तक नहीं करती थी। पिछले 15-15 सालों से लोग कोर्ट केस के कारण वह घरों में बैठे हैं ।

हम पूरी शिद्दत से कोर्ट में केस लड़ रहे हैं।पिछली सरकारों के समय में अक्तूबर-नवंबर तक किताबें नहीं पहुंचती थी। दिसंबर महीने तक यूनिफॉर्म के पैसे नहीं पहुंचते थे। अब स्कूलों का मयार बदला है तस्वीर बदली है। उन्होंने कहा अब सरकार ने नया सेशन शुरू होने से पहले ही स्कूलों में किताबें भी भेज दीं और वर्दियों का फंड भी भेज दिया है। उन्होंने विरोधी पार्टियों को चैलेंज करते हुए कहा कि कहा कि पूर्व सरकारों के मंत्री स्कूलों और शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कामों की भगवंत मान की सरकार के शासन से तुलना करके देख लें। उन्होंने कहा पिछले दिनों परगट सिंह ने ट्वीट किया सरकारी स्कूलों में सात प्रतिशत ड्रॉप आउट हुए हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि उन्होंने जवाब दिया था कि यह ड्रॉप आउट उन्हीं के शिक्षा मंत्री रहते हुआ था। शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्राइमरी स्कूलों में 20 प्रतिशत बच्चे बढ़े हैं। हमने सिस्टम बना दिया है कि स्कूलों में छुट्टियों के दौरान ही रिपेअर और निर्माण का काम होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App