टी-20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर हूं, विराट कोहली की ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप से पहले विपक्षी टीमों को चेतावनी

By: May 23rd, 2023 12:06 am

पूर्व कप्तान विराट कोहली की ट्वेंटी-20 वल्र्ड कप से पहले विपक्षी टीमों को चेतावनी

एजेंसियां— बंगलुरु

रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने अगले साल कैरिबियाई क्षेत्र और अमरीका में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले विपक्षी टीमों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह टी-20 क्रिकेट में अपने शीर्ष पर हैं। कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 61 गेंद पर 101 रन की शतकीय पारी खेली और 133 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी आरसीबी को 197 रन के स्कोर तक पहुंचाया। कोहली ने शतक जडऩे के बाद कहा, मैं बेहतरीन महसूस कर रहा हूं। कई लोगों को लगता है कि मेरे टी-20 क्रिकेट का स्तर गिर रहा है, लेकिन मैं ऐसा बिल्कुल नहीं समझता। मुझे लगता है कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ टी-20 क्रिकेट खेल रहा हूं। मैं अपने खेल का आनंद ले रहा हूं।

कोहली आस्ट्रेलिया में हाल ही में हुए टी-20 विश्व कप में 98.66 की औसत और 136 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाकर टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे थे, हालांकि उन्होंने उसके बाद से भारत के लिए कोई टी-20 मैच नहीं खेला। इससे पहले कि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उनकी फॉर्म को लेकर सवाल उठाये जाते, उन्होंने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी आलोचकों को शांत कर दिया कोहली ने कहा, मेरी कोशिश रहती है कि मैं चौके लगाता रहूं और अंत में मौका मिलने पर बड़े शॉट खेलूं। आपको परिस्थितियों को पढक़र खेलना होता है।

कोहली डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले चोटिल

बंगलुरु। विराट कोहली के घुटने में आरसीबी और गुजरात टाइटंस के बीच इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान चोट लग गई। वह मैच के आखिरी समय में मैदान पर नहीं थे। डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले कोहली को ऐसी चोट लगना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। हालांकि, आरसीबी के हेड कोच संजय बांगड़ ने कहा कि यह चिंताजनक नहीं है। कोहली ने शतक जडऩे के बाद विजय शंकर का शानदार कैच लिया था, लेकिन इस बीच उनका घुटना चोटिल हो गया। कोहली की मदद करने के लिए फिजियो आया, लेकिन इस स्टार बल्लेबाज को मैदान छोडऩा पड़ा और वह अंतिम पांच ओवर में डगआउट में बैठे रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App