16.40 लाख रुपए से बनेंगे शहरोल स्कूल में तीन कमरे

By: May 27th, 2023 12:19 am

वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में सीपीएस संजय अवस्थी ने किया ऐलान

मुकेश कुमार-कुनिहार
मुख्य संसदीय सचिव व अर्की के विधायक संजय अवस्थी ने कहा कि लोकतंत्र में सत्ता सुख का नहीं अपितु सेवा का साधन है और वह अपने विधानसभा क्षेत्र को आदर्श बनाने एवं लोगों के जीवन स्तर में आशातीत सुधार के लिए सदैव प्रयासरत रहेंगे। संजय अवस्थी शुक्रवार को अर्की विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत शहरोल में राजकीय उच्च पाठशाला शहरोल के वार्षिक पारितोषिक वितरण एवं 16वें स्थापना दिवस कार्यक्रम तथा शहरोल में आयोजित स्थानीय मेला समारोह को संबोधित कर रहे थे। संजय अवस्थी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास सेवा और सुशासन का है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के कुशल नेतृत्व में वर्तमान प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित बना रही है कि सुशासन के माध्यम से आमजन की विभिन्न समस्याओं का त्वरित समाधान हो और कल्याणकारी योजनाएं लोगों को समय पर लाभ प्रदान कर सकें।

उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि वह अर्की विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं का समयबद्ध निराकरण सुनिश्चित बनाएंगे और लक्षित योजनाओं के द्वारा विधानसभा क्षेत्र का चहुंमुखी विकास करेंगे। मुख्य संसदीय सचिव ने छात्रों से आग्रह किया कि देश की स्थापित गुरु-शिष्य परंपरा को सदैव बनाए रखें और अपने गुरुजनों तथा अभिभावकों का सम्मान करें। छात्रों की सुविधा के लिए राजकीय महाविद्यालय अर्की में इस सत्र से अंग्रेजी तथा इतिहास विषय में स्नातकोत्तर कक्षाएं आरंभ होंगी। उन्होंने इस अवसर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने इस अवसर पर राजकीय उच्च पाठशाला शहरोल में तीन अतिरिक्त कमरों के निर्माण के लिए 16.40 लाख रुपए तथा विद्यालय भवन की मुरम्मत एवं अन्य कार्यों के लिए 2.40 लाख रुपए प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि जोल खड्ड से कल्याणपुर संपर्क मार्ग तथा सूरजपुर से भूमति तक मार्ग के कच्चे भाग को शीघ्र पक्का किया जाए। उन्होंने महिला मंडल भवन कल्याणपुर और कुईरू के भवन निर्माण के लिए एक-एक लाख रुपए देने की घोषणा भी की। संजय अवस्थी ने सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं योग प्रस्तुत करने वाले छात्रों को अपनी ऐच्छिक निधि से 3100 रुपए तथा विद्यालय प्रबंधन समिति को 21 हजार रुपए प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने इस अवसर पर मेला शहरोल में कुश्ती का शुभारंभ किया और सभी को मेले की बधाई दी। (एचडीएम)

आज सोलन प्रवास पर सीपीएस संजय अवस्थी
सोलन। मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी शनिवार को सोलन के प्रवास पर आ रहे हैं। संजय अवस्थी 27 मई को सुबह 10.30 बजे औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सोलन में राज्य स्तरीय आईटीआई महिला खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। मुख्य संसदीय सचिव तदोपरांत दिन में 12.30 बजे उपायुक्त कार्यालय सोलन में अर्की विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App