मोहाली से यूरोप-उत्तरी अमरीका को उड़ान, शेखावत का उद्योगपतियों को जल्द इंटरनेशनल फ्लाइट का आश्वासन

By: Jun 4th, 2023 12:06 am

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री शेखावत का उद्योगपतियों को जल्द इंटरनेशनल फ्लाइट का आश्वासन

नीलम ठाकुर — मोहाली

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शनिवार को मोहाली इंडस्ट्री और ट्रेड कम्युनिटी के सदस्यों के साथ मिले। भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव वशिष्ट की अगवाई में आयोजित किए गए इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री ने मोहाली के उद्योगपतियों की समस्याओं को सुना और उस पर चर्चा की गई। मोहाली के ज्यादातर उद्योगपतियों ने केंद्रीय मंत्री के सामने एक ही आह्वान किया कि मोहाली के शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से यूरोप और उत्तरी अमरीका की फ्लाइट शुरू करवाई जाए। इस मांग को काफी वाजिब मानते हुए मंत्री शेखावत ने कहा कि वे खुद अपने निजी प्रयास करते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से बात करेंगे और इसे जल्द से जल्द सुलझा लेंगे, जिस पर मौके पर मौजूद सभी उद्योगपतियों ने केंद्र मंत्री का आभार व्यक्त किया।

वहीं, मोहाली इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एंव भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव वशिष्ठ ने भी इंडस्ट्री एंड ट्रेड कम्युनिटी के सदस्यों को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि मोहाली में जब यह इंटरनेशनल एयरपोर्ट शुरू हुआ था, तो यहां से एक भी इंटरनेशनल फ्लाइट नहीं जाती थी। जिसके बाद उन्होंने यहां से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करवाने के लिए काफी प्रयास किए और हाई कोर्ट में जाकर एक पीआईएल की फाइल करनी पड़ी। इतने प्रयासों के बाद वर्ष 2016 में यहां से दुबई के लिए पहली इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू हुई है। (एचडीएम)

जीडीपी में 7.1 फीसदी की वृद्धि दर्ज

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पिछले नौ वर्षों में मोदी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर भी रोशनी डाली। शेखावत ने उद्योग और व्यापारियों के समुदाय के साथ मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं के प्रभाव और आम आदमी के जीवन को कैसे आसान बनाया है, के बारे में साझा किया। उन्होंने कहाए ष्मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को ताकत दी हैए जिससे यह 7.1 प्रतिशत की वृद्धि के साथ दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन गई है। दुनिया में बहुत कम देश इस दर से बढ़ रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App