शिमला समर फेस्टिवल में कड़ा सुरक्षा पहरा

By: Jun 3rd, 2023 12:01 am

पुलिस के 150 जवान तैनात, पांच सेक्टरों में बांटा शहर
स्टाफ रिपोर्टर—शिमला
शिमला के ऐतहासिक रिज पर अंतरराष्ट्रीय शिमला समर फेस्टिवल का गुरुवार को आगाज हो गया। समर फेस्टिवल के दौरान पुलिस का कड़ा सुरक्षा पहरा रहेगा। शहर को पांच सेक्टरों में बांटा गया है।
सेक्टरों की सुरक्षा निगरानी का जिम्मा पुलिस के आला अफसरों पर रहेगा । पुलिस प्रशासन की तरफ से ऐसा प्लान बनाय गया है कि भीड़ को नियत्रित करने के लिए स्पेशल तीन गेट बनाए गए है । अगर भीड़ ज्यादा हो जाए तो आउटर गेट से भीड़ को बाहर कर दिया जाएगा । पंडाल के चारों तरफ लगे सीसीटीवी कैमरे की नजर रहेगी। समर फेस्टिवल के दौरान 150 पुलिस जवानों की तैनाती की
गई है।
खासकर पुलिस हुडदंग मचाने वालों पर कड़ी नजर रखेगी। समर फेस्टिवल के दौरान यदि रिज मैदान पर ज्यादा भीड़ उमड़ती और रिज मैदान पूरी तरह से भर जाता है तो पुलिस लोगों को रिज पर जाने से रोक देगी। शिमला के एसपी संजीव गांधी का कहना है कि समर फेस्टिवल को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं शहर को 5 सेक्टरों में बांटा गया है। जहां पर पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है।
इसके अलावा इस दौरान यातायात व्यवस्था को भी पुख्ता किया गया है। पंडाल में जाने के लिए तीन तरफ से गेट लगाए जाएंगे जहां पर पास की जांच के बाद ही लोगों को अंदर जाने दिया जाएगा और यदि रिज मैदान पर ज्यादा भीड़ हो जाती है और पंडाल भर जाता है तो लोगों को रिज बढ़ाने से भी रोका जाएगा ताकि ज्यादा भीड़ रिज मैदान पर एकत्रित ना हो।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App